IND VS NZ: ‘सबको बस बल्लेबाज़ी देखनी है, कोई भी गेंदबाजी…प्लेयर ऑफ़ द मैच का खिताब पाने के बाद इमोशनल हुए शार्दुल ठाकुर

IND VS NZ: ‘सबको बस बल्लेबाज़ी देखनी है, कोई भी गेंदबाजी…प्लेयर ऑफ़ द मैच का खिताब पाने के बाद इमोशनल हुए शार्दुल ठाकुर

IND VS NZ: ‘सबको बस बल्लेबाज़ी देखनी है, कोई भी गेंदबाजी…प्लेयर ऑफ़ द मैच का खिताब पाने के बाद इमोशनल हुए शार्दुल ठाकुर

IND VS NZ: इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND VS NZ) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने 90 रन से जीतकर इस सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया है। भारत ने श्रीलंका के बाद न्यूजीलैंड का अभी सूपड़ा साफ किया है आपको बता दें कि टीम ने निर्धारित 50 ओवर के इस मुकाबले में 9 विकेट के नुकसान पर 385 रन बनाए तो वही न्यूजीलैंड की टीम महल 295 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारत की इस जीत में अहम किरदार निभाने वाले और विरोधी टीम के बल्लेबाजों को पवेलियन पहुंचाने वाले शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को प्लेयर ऑफ़ द मैच के ख़िताब से नवाजा गया हैं।

Read More : World Test Championship के फाइनल में पहुंचने के कौन-कौन हैं दावेदार? भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले जानिए समीकरण

ख़िताब पाने के बाद हुए इमोशनल

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में जीत के हीरो रहे शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने इस मुकाबले में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया। मैच के बाद ने प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया मैच प्रदर्शन के दौरान उन्होंने बताया कि साथी खिलाड़ियों ने काफी पसंद करते हैं क्योंकि वह हर परिस्थिति के लिए तैयार है उन्होंने बल्लेबाजी का लुफ्त उठाते हुए कहा कि

“मुझे मेरे टीम के साथी (हंसते हुए) पसंद करते हैं। जब विरोधी आपके पीछे आते हैं तो क्षण में रहना महत्वपूर्ण होता है। मैं ज्यादा नहीं सोचता। आपको अलग-अलग परिस्थितियों के लिए तैयार रहना होगा। सभी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाते हैं। आज की दुनिया में सब कुछ बल्लेबाजी के बारे में है।”

कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर के आगे झुकी न्यूजीलैंड

जहां भारतीय टीम की जीत में बल्लेबाजों ने अपनी बड़ी भूमिका निभाई है तो वहीं विरोधी टीम को पवेलियन का रास्ता दिखाने में भारतीय गेंदबाजों ने भी अपना बड़ा योगदान दिया है। टीम के लिए सबसे ज्यादा शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव अहम भूमिका निभाई है। बता दें कि जहां हार्दिक पांड्या ने न्यूजीलैंड टीम का एक विकेट तो वही शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने तीन और कुलदीप यादव ने भी तीन मुख्य बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया है। इसके अलावा उमरान मलिक एक विकेट चहल दो विकेट लेने में कामयाब हुए हैं।

भारत ने जीती IND VS NZ सीरीज

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की। भारत के कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी ने पावर प्ले में 82 रन जोड़ लिए थे तो वहीं इसके बाद यह दोनों बल्लेबाज नहीं रुके। पहले विकेट के लिए 212 रनों की शानदार साझेदारी हुई तो वही पारी के सातवें ओवर में रोहित ने 85 गेंदों पर 101 रन बनाकर अपना विकेट गंवाया। जिसके बाद गिल ने भी 78 गेंदों पर 112 रन बनाकर शतकीय पारी खेली।

हालांकि इन दोनों के आउट होने के बाद टीम इंडिया बुरी तरीके से लड़खड़ा गई। जहां कोहली ने 17 रन और सूर्यकुमार यादव 14 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे भी टीम के लिए 9 रनों का योगदान दिया। तो वही हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने सातवें विकेट के लिए अर्धशतकीय देकर भारतीय टीम को पटरी पर लाने का काम किया। शार्दुल ने 25 वही हार्दिक ने 54 रन बनाकर अपना योगदान दिया।

Read More : IND vs NZ: क्या पहले टी20 में Prithvi Shaw को प्लेइंग 11 में मिलेगी जगह? BCCI ने बुधवार को हर हाल में रांची पहुंचने के लिए कहा