IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत-पाकिस्तान को देखना पसंद करेंगे शेन वॉटसन

IND vs PAK

IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत-पाकिस्तान को देखना पसंद करेंगे शेन वॉटसन

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) ने रविवार को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 के अपने अपने आखिरी मुकाबलों को जीत कर सेमीफाइनल के अंतिम चार में सफलतापूर्वक अपनी जगा बना ली है. अब ऐसा माना जा रहा है की टी 20 विश्व कप फाइनल में दोनों टीमें एक दुसरे से टकरा सकती हैं. यदि वे सेमीफाइनल में अपने तगड़े प्रतिद्वंदियों से मैच जीत जाते हैं. टी20 इंटरनेशनल टीम रैंकिंग में शीर्ष दो टीम भारत और इंग्लैंड गुरुवार को एडिलेड में भिड़ेंगी, जबकि पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल तक पहुंचने के लिए बुधवार को सिडनी में न्यूजीलैंड को हराना होगा.

रविवार को दिन की शुरुआत में पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना कम दिख रही थी, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नीदरलैंड की जीत ने बाबर आजम की टीम को सेमीफाइनल में जगह बनाने का मौका दे दिया.

रविवार यानी 6 नवंबर को बांग्लादेश पर पांच विकेट से कड़ी जीत ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में अंतिम स्थान दिलाने में मदद की. वहीं शेन वॉटसन का मानना ​​है कि टूर्नामेंट की फाइनल में दो सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वियों (IND vs PAK) के बीच मुकाबला होने की संभावना है.

IND vs PAK का पहला मैच देखने से चुक गया- वॉटसन

शेन वॉटसन ने सोमवार को सिडनी में कहा की, “हर कोई भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) को फाइनल में देखना पसंद करेगा. वे इससे पहले 2007 में टी 20 विश्व कप फाइनल में साथ खेले और हर कोई इसे फिर से देखना पसंद करेगा.”

उन्होंने आगे कहा की, “दुर्भाग्य से मैं मेलबर्न में भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) के पहले खेल (23 अक्टूबर) से चूक गया, जैसा कि मैंने पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेल पर टिप्पणी की थी. लेकिन सभी रिपोर्टों से, उस खेल के साथ जाने वाले सभी लोगों ने कहा कि यह कुछ खास था और यह खेल स्पष्ट रूप से टीवी पर भी देखने के लिए एक अद्भुत खेल था.”

यह भी पढ़ें- ‘सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ होगा बड़ा चैलेन्ज’, जिम्बाब्वे से जीत के बाद Rohit Sharma का बयान

सेमीफाइनल में पाकिस्तान का आना कीवी टीम के लिए खतरा

पाकिस्तान के रास्ते में सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण केन विलियमसन की न्यूजीलैंड से एक बड़ी लड़ाई है और वॉटसन कीवी के गतिशील युवा सलामी बल्लेबाज फिन एलन और पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों के बीच लड़ाई की उम्मीद कर रहे हैं, जो करो या मरो के परिणाम में एक प्रमुख भूमिका निभाएंगे.

शेन वॉटसन ने कहा, “सभी टूर्नामेंटों में कुछ ऐसे समय होते हैं जहां एक टीम लाइन के पार जाती है और किसी तरह फाइनल में पहुंचती है और फिर जीत जाती है. खासकर जब वे इस पूरे टूर्नामेंट में निश्चित समय पर खेले जाने के तरीके के कारण सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीद नहीं कर रहे थे.”

उन्होंने आगे कहा की, “टूर्नामेंट के बीच में ज्यादा उम्मीद न करने के बाद उन्हें जो आजादी मिली है, वह कीवी टीम के लिए बहुत खतरनाक होने वाली है.”

यह भी पढ़ें- Suryakumar Yadav ने लगाई रिकार्ड्स की लाइन, IND vs ZIM मुकाबले में बने कुल 13 रिकॉर्ड