IND vs PAK: मोहम्मद शमी या हर्षल पटेल, पाकिस्तान के खिलाफ रोहित की प्लेइंग 11 में किसे मिलेगा मौका

IND vs PAK

IND vs PAK: मोहम्मद शमी या हर्षल पटेल, पाकिस्तान के खिलाफ रोहित की प्लेइंग 11 में किसे मिलेगा मौका

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच टी20 विश्व कप 2022 सुपर 12 का मैच आज यानि 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होने वाला है. रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत अपने कट्टर पाकिस्तान से अपने सभी हार का बदला लेना चाहेगा. जो उन्हें आखिरी बार सितंबर में एशिया कप के दौरान मिले थे. दुबई में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ पांच विकेट से अपनी जीत दर्ज की थी. यहां तक कि अपनी पिछली टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने मेन इन ब्लू (भारतीय टीम) को 10 विकेट से हराया था.

ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत के बढ़ा आत्मविश्वास

हालांकि, इस मेगा इवेंट में जाने से, भारत के पास कुछ चयन संबंधी प्रश्न थे. लेकिन द गाबा में एक अभ्यास मैच में आरोन फिंच की ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराने के बाद भारतीय टीम का आत्मविश्वास ऊंचा होगा. जसप्रीत बुमराह की जगह लेने के बाद, मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ फेंके गए एकमात्र ओवर में तीन विकेट लिए. हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ उनका दूसरा अभ्यास बारिश की वजह से रद्द हो गया था. जिसके बाद फैसला लिया गया की अब भारत कोई अभ्यास मैच नहीं खेलेगा, वो सीधे पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को इस टी20 वर्ल्ड कप का अपना पहला मैच खेलेगा.

हालांकि, भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज अनिल कुंबले ने कहा कि भारत को हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह की तिकड़ी के साथ बने रहना चाहिए. ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किसी एक के साथ रहें.

खिलाड़ियों के चोट ने बढ़ाया पाकिस्तान की चिंता

इस बीच, पाकिस्तान को अपनी टीम चुने जाने के बाद शामिल हुए कुछ खिलाड़ियों को चोटिल होना चिंताओं का सबब बन गया है. शाहीन शाह अफरीदी ने घुटने की चोट से वापसी की, लेकिन उस्मान कादिर की जगह टीम में शामिल हुए फखर जमान अभी भी घुटने की समस्या से नहीं उबर पाएं हैं.

प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाबर आजम ने कहा कि, ‘फखर को ठीक होने के लिए एक या दो मैच और चाहिए. इससे पहले नेट प्रेक्टिस के दौरान टीम के साथी खिलाड़ी मोहम्मद नवाज के एक शॉट से शान मसूद के सिर में चोट लग गई थी, जिसके बाद से उन्हें अस्पताल ले जाया गया. हालांकि, बाबर ने कहा कि बाएं हाथ का बल्लेबाज रोहित शर्मा के खिलाड़ियों के खिलाफ मैच खेलने के लिए तैयार है.

यह भी पढ़ें- T20 World Cup: रद्द हो सकता है IND vs PAK का मुकाबला, मेलबर्न से आई बुरी खबर

IND vs PAK का संभावित प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (C), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (WK), अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल

पाकिस्तान: बाबर आजम (C), मोहम्मद रिजवान, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, खुशदिल शाह/हैदर अली, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, हारिस रऊफ, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह

यह भी पढ़ें- ‘शांत हो जाओ थोडा’, अभ्यास के दौरान Virat Kohli अपने फैंस पर भड़क गए, ऐसे कर रहा था परेशान