IND vs SA 2nd ODI: आज साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम में बड़ा बदलाव, प्लेइंग 11 में दिखेंगे नए चेहरे

IND vs SA

IND vs SA 2nd ODI: आज साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम में बड़ा बदलाव, प्लेइंग 11 में दिखेंगे नए चेहरे

IND vs SA 2nd ODI: भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 3 मैचों का एकदिवसीय श्रृंखला खेला जा रहा है. इस सीरीज के पहले मैच को भारत ने 9 रनों से गवां चूका है. अब इस श्रृंखला का दूसरा मुकाबला भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है. हालांकि पहले मुकाबले में श्रयेस अय्यर और संजू सेमसन ने अर्धशतकीय पारी खेला था फिर भी भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मात्र 9 रनों से हर का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद से भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन टीम में बड़ा बदलाव करते हुए नजर आयेंगे.

पहले मैच को हरने के बाद शिखर धवन की अगुआई वाली भारतीय टीम एक अच्छे प्लेइंग 11 के साथ दुसरे मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ  मैदान पर उतरना चाहेगी. जिसमें कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

भारतीय टीम की ये होगी सलामी जोड़ी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ बल्लेबाजी के लिए भारतीय टीम (IND vs SA) की तरफ से कप्तान शिखर धवन और शुबमन गिल सलामी बल्लेबाजी बलेबजी करते हुए आएंगे. पिछले मैच में भी शुबमन गिल और शिखर धवन ओपनिंग करते दिखे थे. लेकिन ये दोनों खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले एक्दिवाशीय मुकाबले में जल्दी आउट हो गए.

पिछले मुकाबले में धवन 16 गेंदों में 4 रन बनाकर आउट हो गए तो वहीं गिल ने भी 8 गेंदों में 3 रन बनाकर जल्दी हीं पवेलियन लौट गए. लेकिन आज के इस दुसरे मुकाबले में इनसे अच्छी प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी.

मिडिल आर्डर में होंगे ये खिलाड़ी

भारत बनाम साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 3 मैचों के श्रृंखला के दुसरे मुकाबले में आज श्रयेस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़ और संजू सेमसन मिडिल आर्डर को संभालेंगे. वही आज के प्लेइंग में ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर भी नजर आ सकते हो जो एक स्पिनर गेंदबाज भी हैं.

आज के मैच में तीसरे स्थान पर श्रयेस अय्यर को, चौथे स्थान पर ऋतुराज गायकवाड़ को और पांचवे स्थान पर संजू सेमसन को बल्लेबाजी का मौका दिया जायेगा. वहीं छठे स्थान पर शिखर धवन ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर से बल्लेबाजी करा सकते हैं.

गेंदबाजी में दिखेंगे आज ये नए चेहरें

पांच गेंदबाजों के साथ भारतीय टीम आज साउथ अफ्रीका (IND vs SA) का सामना करने उतरेगी. टीम में ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर भी नजर आ सकते हैं. वहीं कुलदीप यादव के साथ रवि विश्नोई की जोड़ी देखने को मिल सकती है.

भारतीय टीम में तेज गेंदबाजों की यूनिट में बदलाव देखने को मिल सकता है. जहां मोहम्मद सिराज इस टीम का हिस्सा रहेंगे. तो आवेश खान की जगह मुकेश कुमार को आज कप्तान शिखर धवन मौका दे सकते हैं.

यह भी पढ़ें- T20 World Cup से पहले भारतीय खिलाड़ियों ने बताया पाक के खिलाफ अपना प्लान

IND vs SA 2nd ODI में भारत का प्लेइंग 11

वनडे सीरीज के आज के इस दुसरे मुकाबले में भारत के प्लेइंग 11 में शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, रवि बिश्नोई और मुकेश कुमार को मौका मिल सकता है.

यह भी पढ़ें- T20 World Cup में भारत-पाक के मैच के पहले रामिज़ राजा का बड़ा बयान, भारत पर कसे तंज