IND vs SA सीरीज के चौथे मुकाबले में चार विकेट लेकर Avesh Khan ने अपने पिता को किया याद

IND vs SA

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच चल रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज में आवेश खान (Avesh Khan) ने अपने गेंदबाजी से ऐसा कमाल दिखाया कि हर कोई बस देखता ही रह गया. यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि चौथे मुकाबले में भारत ने जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत दर्ज की है उसमें आवेश खान का बहुत बड़ा योगदान है जहां आवेश खान ने इस मैच में 18 रन देकर चार विकेट लिए और यह नतीजा टीम इंडिया के पक्ष में रहा.

अपने पिता को किया समर्पित

IND vs SA

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच चल रहे पांच मैचों की टी-20 सीरीज का चौथा मुकाबला जब खेला गया तो यह आवेश खान (Avesh Khan) के लिए कई मायनों में अहम था क्योंकि इस दिन उनके पिता का जन्मदिन भी था. ऐसे में उन्होंने चार विकेट लेकर अपने विकेट अपने पिता को समर्पित किया और कहा कि मैं अपने प्रदर्शन से बेहद ही खुश हूं और मैं अपने इस शानदार प्रदर्शन को आगे भी बरकरार रखना चाहूंगा.

टीम इंडिया में नहीं हुआ कोई बदलाव

IND vs SA

देखा जाए तो शुरुआती के दो मुकाबले हारने के बाद ऐसा माना जा रहा था कि टीम इंडिया में एक बेहद ही बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है लेकिन कोच राहुल द्रविड़ ने अपनी प्लेइंग इलेवन पर भरोसा जताते हुए उसमें कोई बदलाव नहीं किया और नतीजा टीम इंडिया के पक्ष में रहा. हालांकि आखिरी मुकाबला 19 जून को बेंगलूर में होना है जो इस सीरीज की दिशा तय करेगा कि यह सीरीज किसके पक्ष में होती है क्योंकि अभी साउथ अफ्रीका और भारत के पास 2-2 की बराबरी है. ऐसे में टीम इंडिया की यह पूरी कोशिश होगी कि जीत की हैट्रिक लगाने के साथ-साथ सीरीज पर कब्जा जमा सके.

कुछ ऐसा रहा पूरा मुकाबला

IND vs SA

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज में सबसे पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 6 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए जहां दिनेश कार्तिक का सबसे बड़ा योगदान रहा है. उन्होंने 27 गेंदों का सामना करते हुए 55 रन बनाए. इसी के साथ टीम इंडिया के गेंदबाजों ने भी खूब कमाल दिखाया जहां इस मैच (IND vs SA) में टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका को 82 रनों से हराने में कामयाब रही.

ये भी पढ़े- IND vs SA का चौथा टी-20 मैच जीतकर टीम इंडिया ने की 2-2 की बराबरी, 19 जून को होगा फाइनल मैच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *