IND vs SA सीरीज का पहला मैच इस खिलाड़ी की वजह से हारी टीम इंडिया, अगले मैच में नहीं मिलेगा मौका

Team India

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच साउथ अफ्रीका ने जीत लिया है जहां इस मैच में भारत को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. कहा जा रहा है कि टीम इंडिया के कई खिलाड़ी ऐसे रहे जिन्होंने उम्मीद से कहीं ज्यादा खराब प्रदर्शन किया जिस वजह से यह मैच टीम इंडिया के हाथों से निकल गया. पहली सीरीज (IND vs SA) का पहला ही मैच हारने के बाद एक तरफ साउथ अफ्रीका का हौसला बुलंदियों पर है तो वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया में कई बदलाव की उम्मीद नजर आ रही है.

यह खिलाड़ी बने विलेन

IND vs SA

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच चल रही सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार सबसे बड़े विलेन साबित हुए जहां इस मैच (IND vs SA) में उन्होंने 4 ओवर के कोटे में कुल 43 रन लुटाए जहां उनकी इकॉनमी रेट 10.80 की रही. यही वजह है कि भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए और टीम इंडिया को यह मैच हारना पडा़. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 211 रन बनाए. इसके बावजूद भी खराब गेंदबाजी के कारण टीम इंडिया इस स्कोर को प्रोटेक्ट नहीं कर पाए.

भुवनेश्वर कुमार का करियर खत्म

IND vs SA

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 5 मैंचो की T20 सीरीज के पहले मैच में जिस तरह भुवनेश्वर कुमार ने खराब प्रदर्शन दिखाया है, ऐसे में यह माना जा रहा है कि उन्हें आगे मौका मिलना मुश्किल लग रहा है क्योंकि उनसे भी धुरंधर कई ऐसे गेंदबाज है जो टीम इंडिया में उनकी जगह ले सकते हैं जिनमें पहला नाम उमरान मलिक का है जो इन दिनों काफी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और अपनी गेंदबाजी की रफ्तार की वजह से खूब चर्चे में छाए हुए हैं.

भुवनेश्वर कुमार खो चुके हैं अपनी गति

IND vs SA

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच चल रही सीरीज में अगर भुवनेश्वर कुमार को टीम बाहर का रास्ता दिखाती है तो यह तय है कि प्लेइंग इलेवन में उमरान मलिक को जरूर मौका दिया जाएगा क्योंकि भुवनेश्वर कुमार जिस गति से पहले गेंदबाजी करते थे वह गति अब उनमें नहीं है जिस वजह से वह विकेट लेने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं. भुवनेश्वर कुमार की कई देशों के बल्लेबाजों ने जमकर धज्जियां उड़ाई है जो अब टीम इंडिया में रहने लायक नहीं बचे हैं.

आपको बता दें कि भुवनेश्वर कुमार एक अनुभवी गेंदबाज है जो भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में मैच खेले हैं जहां उन्होंने 21 टेस्ट मैचों में 63 विकेट और 121 वनडे मैचों में 141 विकेट और 60 टी 20 मैचों में 59 विकेट हासिल किए हैं.

ये भी पढ़े- IND vs SA सीरीज में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को मिलेगा फायदा, इस रणनीति से जीतेगी टीम इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *