IND vs SA : भारत के लिए काल बनेंगे साउथ अफ्रीका के ये खिलाड़ी, KL Rahul को रहना होगा तैयार

KL Rahul

IND vs SA : भारत के लिए काल बनेंगे साउथ अफ्रीका के ये खिलाड़ी, KL Rahul को रहना होगा तैयार

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत 9 जून से होने वाली है जिसकी कप्तानी केएल राहुल (KL Rahul) करते नजर आएंगे जिसके लिए अब साउथ अफ्रीका की टीम दिल्ली में प्रस्थान कर चुकी है. ऐसे में यह कहा जा रहा है कि टीम इंडिया की भूमिका काफी अहम होगी क्योंकि इस बार केएल राहुल कप्तानी करते नजर आएंगे. वहीं टीम के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को इस सीरीज में आराम दिया गया है जहां साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी टीम इंडिया का खेल बिगाड़ने में लगे हुए हैं.

टीम इंडिया के लिए मुसीबत बने ये खिलाड़ी

IND vs SA

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच होने वाली सीरीज को लेकर यह कहा जा रहा है कि साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी डेविड मिलर एक अच्छे फिनिशर के तौर पर टीम में देखे जा सकते हैं जिन्होंने आईपीएल में अपना दमदार प्रदर्शन दिखाया है. यही वजह है कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों को साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों को रन बनाने से रोकना होगा जो क्रीज पर टिक सकते हैं वरना टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. हांलाकी देखा जाए तो भारत में जिस तरह की पिच है इसका फायदा टीम इंडिया के खिलाड़ियों को भी मिल सकता है.

टीम इंडिया को रखनी होगी इस खिलाड़ी पर नज़र

IND vs SA

देखा जाए तो भारत और साउथ अफ्रीका सीरीज (IND vs SA) में साउथ अफ्रीका की टीम में डेविड मिलर के अलावा क्विंटन डिकॉक भी एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने आईपीएल में अपना खतरनाक खेल दिखाया है और उनके शानदार प्रदर्शन से हर कोई वाकिफ है. साउथ अफ्रीका के लिए क्विंटन डिकॉक ओपनिंग करने आएंगे जहां टीम इंडिया को अपनी तैयारी बेहद ही सटीक तरीके से करनी होगी ताकि वह सीरीज पर कब्जा जमा सके और आने वाले मैच के लिए अपने आपको तैयार कर सके.

टीम इंडिया को है खतरा

IND vs SA

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच होने वाली सीरीज में टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका से कई मायने में खतरा नजर आ रहा है. अगर देखा जाए तो इस बार टीम इंडिया में विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी को आराम दिया गया है तो वहीं दूसरी ओर कप्तान के तौर पर केएल राहुल को जिम्मेदारी सौंपी गई है. ऐसे में अगर साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत दर्ज करनी है तो फिर केएल राहुल को अच्छी रणनीति के साथ गेंदबाजों को उतारना होगा ताकि यह सीरीज टीम इंडिया जीत सके.

ये भी पढ़े-   IPL 2022: Hardik Pandya को मिला करोड़ों का तोहफा, वीडियो शेयर कर जाहिर की खुशी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *