IND vs SA सीरीज के लिए तय हो गई Playing-11, Team India के इन खिलाड़ियों की दी गई कुर्बानी

IND vs SA

9 जून से भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच जो पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी है उसके लिए अब टीम इंडिया (Team India) की तरफ से प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया गया है जहां कई खिलाड़ियों को टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखाया गया है. देखा जाए तो काफी वक्त से यह कहा जा रहा था कि किसी न किसी खिलाड़ी को तो बाहर जाना होगा. ऐसे में प्लेइंग इलेवन के तय होते ही कुछ खिलाड़ियों के हाथों निराशा लगी है.

ये खिलाड़ी होंगे बाहर

IND vs SA

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच होने वाली सीरीज में ऐसा माना जा रहा है कि कप्तान केएल राहुल इस बार ऋतुराज गायकवाड, दीपक हुड्डा, वेंकटेश अय्यर और उमरान मलिक को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. देखा जाए तो ऋतुराज गायकवाड और वेंकटेश अय्यर एक ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने आईपीएल में बेहद ही खराब प्रदर्शन दिखाया जहां उन्हें टीम में जगह तो मिल गई पर प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाए.

सीरीज के लिए Team India की प्लेइंग इलेवन

IND vs SA

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच होने वाली T20 सीरीज के लिए कप्तान केएल राहुल ने अब प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है जिसके अनुसार देखा जाए तो टीम इंडिया में केएल राहुल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और यूज़वेंद्र चहल को जगह मिली है. आपको बता दें कि यह सभी ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने आईपीएल में अपने दमदार प्रदर्शन से हर किसी का दिल जीता है. इस वजह से ही खिलाड़ियों से उम्मीदें और ज्यादा बढ़ चुकी है.

ये रहेंगे ओपनिंग बल्लेबाज

IND vs SA

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच होने वाली सीरीज का नेतृत्व केएल राहुल कर रहे हैं. ऐसे में उनकी पूरी कोशिश होगी कि वह ओपनिंग करके टीम को एक अच्छी शुरुआत दिला सके. इसी वजह से केएल राहुल और इशान किशन ओपनिंग करते नजर आएंगे. वहीं तीसरे नंबर पर विराट कोहली की जगह श्रेयस अय्यर को बल्लेबाजी करने का मौका मिल सकता है. इस सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली को आराम दिए जाने के बाद कई बदलाव देखने को मिल रहे हैं.

ये भी पढ़े-  IND vs SA सीरीज में David Miller बनेंगे टीम इंडिया के लिए कहर, करनी होगी खास तैयारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *