IND vs SA: सीरीज जीतकर आलोचकों को दिया करारा जवाब, मैच के हीरो भी बने

IND vs SA

IND vs SA: सीरीज जीतकर आलोचकों को दिया करारा जवाब, मैच के हीरो भी बने

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत के पक्ष में इस ऐतिहासिक जीत के पीछे 3 बडे़ धुरंधर बल्लेबाजों का हाथ है जिनके दम पर भारत को सीरीज (IND vs SA) में 2-0 से बढ़त हासिल हुई. देखा जाए तो भारत के ओपनिंग बल्लेबाज के साथ-साथ मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों ने भी इस मुकाबले में अपनी जान लगा दी जिस वजह से अब वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया पूरी मजबूती के साथ नजर आ रही हैं.

मैदान पर आते ही चौके- छक्के की बारिश करता है ये खिलाड़ी

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच दूसरे टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने आते ही मैदान पर तहलका मचाना शुरू कर दिया. इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने मात्र 18 गेंदों में अर्धशतकीय पारी खेलकर अफ्रीकी गेंदबाज को पूरी तरह थका दिया. इसी के साथ सूर्यकुमार यादव ने टी-20 में भारत के लिए अपने 1000 रन भी पूरे कर लिए हैं. सबसे चौंकाने वाली बात तो यह है कि युवराज सिंह के बाद अब टीम इंडिया के लिए दूसरी सबसे तेज अर्धशतक ठोकने का रिकॉर्ड दर्ज हो चुका है जिनका फॉर्म देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि टी-20 वर्ल्ड कप में एक खिलाड़ी कैसा कमाल दिखाएंगे.

आलोचकों को दिया करारा जवाब

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच ओपनिंग करने आए केएल राहुल ने लगातार अपने ऊपर धीमी गति से रन बनाने को लेकर सवाल उठाने वाले लोगों को कड़ा जवाब देते हुए 200 की स्ट्राइक रेट से रन बनाया और दूसरे मुकाबले में उन्होंने 28 गेंदों में 57 रन की शानदार पारी खेली. इस वजह से भारत को ऐतिहासिक जीत हाथ लगी जिस दौरान केएल राहुल के बल्ले से 5 चौके और 4 छक्के भी देखने को मिले.

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड कप के लिए Team India में मौजूद हैं ये 5 खतरनाक खिलाड़ी, सारा दारोमदार उन्हीं के कंधों पर

चोट के बाद यह गेंदबाज मचा रहा कहर

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच शुरुआती मुकाबले से ही दीपक चहर का दबदबा देखने को मिल रहा है जो पूरी तरह से बल्लेबाजों को बांध कर रखते हैं और उन्हें रन बनाने का मौका भी नहीं देते. एक तरफ ऐसी परिस्थिति में जब भारतीय गेंदबाज विकेट लेने से जूझ रहे होते हैं तब दीपक चाहर अपनी शानदार गेंदबाजी से टीम इंडिया को विकेट दिलाने में माहिर हैं. हाई स्कोरिंग मुकाबले में भी दीपक चाहर किसी भी बल्लेबाज से नहीं पिटते हैं जहां 4 ओवर के स्पेल में सिर्फ 6 की इकॉनमी से उन्होंने 24 रन दिए हैं.

यह भी पढ़ें- Virat Kohli की एक छोटी गलती और अर्धशतक से धोना पड़ा हाथ, देखें वीडियो