IND vs SA: साउथ अफ्रीका ने भारत को दिया 278 का लक्ष्य, सिराज के नाम 3 विकेट

IND vs SA

IND vs SA: साउथ अफ्रीका ने भारत को दिया 278 का लक्ष्य, सिराज के नाम 3 विकेट

भारत बनाम साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैचों का एकदिवसीय सीरीज का दूसरा मुकाबला रांची में खेला जा रहा है। भारत के लिए यह मैच बहुत ही महत्वपूर्ण है इससे आपको क्योंकि भारत ने पहला मुकाबला जो कि लखनऊ में हुआ था उसे नौ रनों से गंवा दिया। अगर भारत इस मुकाबले को भी हार जाती है तो सीरीज खुद ही खो देगी। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करके 50 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 370 रन बनाए हैं। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करके भारत का 278 रनों का लक्ष्य दिया है।

IND vs SA 2nd ODI में साउथ अफ्रीका की शानदार बल्लेबाजी

भारत बनाम साउथ अफ्रीका (IND vs SA) बीच दुसरे मैच में भारत के खिलाफ़ टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 278 रन बनाएं। हालांकि साउथ अफ्रीका का बल्लेबाजों ने बहुत ही धीमी शुरुआत की थी लेकिन 2 विकेट गिरने के बाद रीज़ा हेंड्रिक्स और एडन मार्क्रम ने जो अतिशपारी खेली मैच का रुख बदल दिया.

दोनों बल्लेबाजों ने बेहतरीन साझेदारी के साथ अर्धशतकीय पारी खेली. रीज़ा हेंड्रिक्स ने 76 गेंदों में 97.37 की स्ट्राइक रेट से 9 चौके और एक छक्के की मदद से 74 रन बनाए. वहीं एडन मार्क्रम नें 89 गेंदीन में 88.76 स्ट्राइक रेट से 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 79 रन चटकाए. वहीं इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद ने इस मुकाबले में 3 बड़े विकेट अपने नाम किया.

भारतीय टीम के लिए ये जीत महत्पूर्ण

भारत पिछले मैच में टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी की थी जिसमें उन्हें साउथ अफ्रीका ने 249 का टारगेट दिया था जिसे भारत ने 9 रनों से गवां दिया था. लेकिन आज भारतीय टीम किसी भी हाल में ये मैच जीतना चाहेगी. भारतीय टीम आज साउथ अफ्रीका (IND vs SA) द्वारा दिए गए 270 रनों के लक्ष्य का पीछा बहुत ही सूझ-बुझ से करना चाहेगी. पिछले मैच को ध्यान में रखते हुए आज कप्तान शिखर धवन और शुबमन गिल से उम्मीद रहेगी. पिछले मैच में तो इन दोनों खिलाड़ियों ने काफी निराश किया था. बरहाल आज की इस मुकाबले को जीतने के लिए भारत को चाहिए  279 रन.

यह भी पढ़ें- ‘बेल्ट से पीटना चाहिए इसे’, Mohammed Siraj के खराब फील्डिंग पर भड़के फैंस