IND vs SA: T20 सीरीज के लिए दिल्ली पहुंच चुकी है दक्षिण अफ्रीका की टीम, नहीं होना होगा क्वॉरेंटाइन

IND vs SA

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच टी 20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम दिल्ली में प्रस्थान कर चुकी है जिसकी शुरुआत 9 जून से होगी. यह सीरीज (IND vs SA) वर्ष के अंत में ऑस्ट्रेलिया में विश्वकप टी20 के लिए दोनों टीमों की तैयारियों को शुरू करने का काम करेंगी जहां सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें एक बस के अंदर से साउथ अफ्रीका की टीम के खिलाड़ी दिल्ली में उतरते नजर आ रहे हैं.

वही देखा जाए तो इस सीरीज के लिए टीम इंडिया 5 जून को दिल्ली पहुंचेगी जहां इस बार टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है और केएल राहुल कप्तानी संभालते नजर आएंगे.

ये खिलाड़ी होंगे हिस्सा

IND vs SA

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) सीरीज के लिए टीम इंडिया की तरफ से केएल राहुल को कप्तान तो वही ऋषभ पंत को उप- कप्तान बनाया गया है. वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम में विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक और तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा़ के अलावा डेविड मिलर जैसे बल्लेबाज भी मौजूद होंगे. डेविड मिलर ने गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हुए किस तरह शानदार रिकॉर्ड बनाया था यह अभी तक कोई भी भूल नहीं पाया है.

ये है मैच का पूरा शेड्यूल

IND vs SA

अगर सीरीज (IND vs SA) के पूरे शेड्युल की बात करें तो इसकी शुरुआत 9 जून 2022 को हो रही हैं जहां पहला टी 20 इंटरनेशनल मैच अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली में खेला जाएगा. वहीं दूसरा मैच 12 जून को होगा जो बाराबती स्टेडियम कटक में खेला जाएगा. वही 14 जून को तीसरा T20 इंटरनेशनल मैच डॉ वाईएसआर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. वही 17 जून को चौथा T20 इंटरनेशनल मैच सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम राजकोट में खेला जाएगा. इसके अलावा 19 जून को पांचवा T20 इंटरनेशनल मैच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरु में खेला जाएगा.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

IND vs SA

साउथ अफ्रीका और इंडिया (IND vs SA) के बीच होने वाले मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से ऋतुराज गायकवाड, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, के एल राहुल, ईशान किशन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, यजुवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और इमरान मलिक को जगह मिली है. वही साउथ अफ्रीका की तरफ से तेम्बा बवुमा, रीजा हेंडरिक्स, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, रैसी वैन डर डसन, वायने पार्नेल, ड्वेन प्रीटोरियस, मार्को जैनसन, क्विंटन डी कॉक, हेनरिच क्लासेन, ट्रिस्टन स्टब्स, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, एनरिय नार्खिया, कगीसो रबाडा और तबरेज शम्सी है.

ये भी पढ़े-  Team India के अगले कप्तान होंगें Hardik Pandya, Harbhajan Singh ने किया दावा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *