IND vs SL 1st T20I: “इस टीम को मुश्किल हालात में डालना चाहता हूं”- श्रीलंका पर पहले टी20 मैच में जीत के बाद Hardik Pandya

Hardik Pandya

IND vs SL 1st T20I: "इस टीम को मुश्किल हालात में डालना चाहता हूं"- श्रीलंका पर पहले टी20 मैच में जीत के बाद Hardik Pandya

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने मंगलवार, 3 जनवरी को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दासुन शनाका की अगुवाई वाली श्रीलंका टीम को तीन मैचों की श्रृंखला के रोमांचक पहले टी20 मैच में 2 रनों से हरा दिया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल और इशान किशन के अच्छे प्रदर्शन की मदद से बोर्ड पर 162/5 का स्कोर खड़ा किया।

ईशान किशन ने 37 रन बनाए और कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने 29 रन बनाए। दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल क्रीज पर एक साथ आए जब भारत 94/5 पर था और उन्होंने 35 गेंदों में 68 रनों की उल्लेखनीय साझेदारी की। कुल मिलाकर, दीपक हुड्डा ने 23 गेंदों पर नाबाद 41 रन बनाए, जिसमें 1 चौका और 4 छक्के शामिल हैं, जबकि अक्षर पटेल ने 20 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 31 रन बनाए।

दूसरी पारी में, भारत के लिए गेंदबाजी करते तेज गेंदबाज शिवम मावी ने अपनी पहली पारी मे खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट झटके। इसके अलावा, तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अच्छी लाइन और लेंथ के साथ बेहतरीन गेंदबाजी की। यहां तक कि उन्होंने श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका का विशाल विकेट लेने के लिए 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ लगाई।

अंत में, अक्षर पटेल ने अंतिम ओवर में 13 रनों का बचाव किया और भारत को 2 रन से जीत दिलाई। दूसरा टी20 मैच गुरुवार 5 जनवरी को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा।

यह सिर्फ ऐंठन है, अब मुझमें लोगों को डराने की प्रवृत्ति है – Hardik Pandya

भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने चोटिल होने की बात कही और पहले तीन ओवरों में सिर्फ 12 रन देने के बावजूद उन्होंने अपना 4 ओवर का कोटा पूरा नहीं किया। मैच के बाद की मैच प्रेजेंटेशन में कप्तान पंड्या ने कहा:

“अब, हाँ निश्चित रूप से (कप्तान कहलाने की आदत हो रही है)। यह सिर्फ ऐंठन है। अब मुझमें लोगों को डराने की आदत है लेकिन अगर मैं मुस्कुरा रहा हूं तो सब ठीक है। मैं ठीक से सो नहीं पाया, पर्याप्त पानी नहीं पीता था और इसलिए ग्लूट्स अकड़ गए थे।”

अक्षर पटेल को आखिरी ओवर देने की बात पर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने कहा कि वह टीम इंडिया को मुश्किल हालात में डालना चाहते हैं. उन्होंने कहा:

“मैं इस टीम को मुश्किल हालात में डालना चाहता हूं क्योंकि इससे हमें बड़े मैचों में मदद मिलेगी। हम द्विपक्षीय स्तर पर बहुत अच्छे हैं और इस तरह हम खुद को चुनौती देने जा रहे हैं।”

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने आगे कहा:

“ईमानदारी से कहूं तो आज सभी युवा खिलाड़ियों ने हमें इस स्थिति से बाहर निकाला। बातचीत बहुत साधारण थी, मैंने उन्हें (मावी) आईपीएल में अच्छी गेंदबाजी करते देखा है और मुझे पता है कि उनकी ताकत क्या है, बस अपने आप को बैक करो और हिट होने की चिंता मत करो। अगर यही स्थिति है तो हां, मैंने अपनी स्विंग गेंदबाजी पर काम किया है और मैंने उस (इनस्विंगर) पर काम किया है, मैं नेट्स में गेंदबाजी कर रहा हूं और मुझे नई गेंद से गेंदबाजी करना पसंद है।

यह भी पढ़ें- IND vs SL 1st T20I: पंड्या के रिएक्शन से Sanju Samson के आंखो में आया आंसू, खिलाड़ी के कैच छोड़ने पर हुआ ये वाक्या