IND vs SL: Smriti Mandhana ने शेफाली वर्मा के साथ दर्ज किया रिकॉर्ड, 174 रनों की हुई साझेदारी

IND vs SL

भारतीय महिला टीम इस वक्त श्रीलंका (IND vs SL) के साथ सीरीज खेल रही है जिसके दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और शेफाली वर्मा ने इतिहास रचा. दोनों ही खिलाड़ियों ने 174 रनों की साझेदारी करते हुए एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है जहां स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा की जोड़ी महिला क्रिकेट में वनडे मैच में सबसे बड़ी साझेदारी करने वाली ओपनिंग जोड़ी बन चुकी है जहां दूसरे मुकाबले में श्रीलंका को टीम इंडिया ने 10 विकेट से हरा दिया है.

टीम इंडिया के पहले की गेंदबाजी

IND vs SL

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच चल रहे मुकाबले में सबसे पहले श्रीलंकाई टीम ने बल्लेबाजी किया जिन्होंने 173 रन का स्कोर भारत को दिया. इसके जवाब में भारतीय महिला टीम ने 25.4 ओवर में ही इस लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच को अपने नाम कर लिया. इस मुकाबले में स्मृति मंधाना ने 83 रनों गेंदो का सामना करते हुए 94 रन बनाए. वही शेफाली वर्मा ने 71 गेंदों में 71 रन बनाए. इस दौरान दोनों के बीच 174 रनों की ऐतिहासिक साझेदारी देखने को मिली.

स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने रचा इतिहास

IND vs SL

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच चल रहे इस मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद ही शानदार रही जहां सबसे पहले रेणुका ने श्रीलंकाई टीम के छक्के छुड़ाए जिनके आउट होने पर शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना का कहर जमकर देखने को मिला. दोनों छोर से भारतीय ओपनर ने श्रीलंका की गेंदबाजों की जमकर फजीहत की. यही वजह है कि टीम इंडिया ने श्रीलंका द्वारा दिए गए स्कोर को पहले ही चेज कर लिया.

मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों ने दिखाया दम

IND vs SL

इस मुकाबले में देखा जाए तो टॉस जीतकर सबसे पहले श्रीलंका ने बल्लेबाजी करते हुए बेहद खराब प्रदर्शन दिखाया जहां 11 रन के अंदर ही श्रीलंका के 2 विकेट गिर चुके थे लेकिन मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों ने क्रीज पर टिककर श्रीलंका की टीम के लिए कुछ रन बनाया लेकिन वह इस मुकाबले को जीत नहीं पाए. देखा जाए तो भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच मुकाबले से पहले भारत ने श्रीलंका को टी-20 सीरीज में भी हराया था. दोनों देशों के बीच तीसरा वनडे मुकाबला 7 जुलाई को खेला जाएगा.

ये भी पढ़े- IND vs ENG: बीच मैदान में जॉनी बेयरस्टो भड़के विराट कोहली, कहा- मुंह बंद करके बैटिंग करो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *