IND vs WI: ये दो खिलाड़ी वेस्टइंडीज दौरे पर लेंगे बुमारह-शमी की जगह, भारत को हराना असंभव

IND vs WI

IND vs WI: शिखर धवन की कप्तानी में भारतीय टीम (Team India) को 22 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों का सीरीज खेलने जा रहा है। इस मैच में उप कप्तान रविंद्र जडेजा को बनाया गया है। कोच राहुल द्रविड़ और सिलेक्टर्स ने भारतीय टीम (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा विराट कोहली जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को भारत बनाम वेस्टइंडीज मुकाबले से आराम दिया है। वहीं अब टीम में युवा खिलाड़ियों को जगह दी गई है उन्हें भी इंटरनेशनल वनडे सीरीज खेलने का मौका मिला है। की टीम में दो ऐसा युवा खिलाड़ी हैं जो बुमराह और शमी की जगह ले सकते हैं।

बुमराह-शमी की जगह ले सकते हैं ये खिलाड़ी

bumrah shami 1

पिछले कुछ समय से अपनी खतरनाक गेंदबाजी से बल्लेबाजों के पसीने छुड़ाने वाले मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) भारतीय टीम (Team India) के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं। हाल ही में हुए भारत बनाम इंग्लैंड (IND vs WI) के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को चोट लगने की वजह से उनके जगह पर आए मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने 2 विकेट चटकाए थे। उनके लाइन और लेंथ इतनी सटीक होती है कि सामने वाले बल्लेबाज उनकी गेंद खेलने से डरते हैं।

सिराज की गेंदबाजी देखकर ऐसा लगता है कि वह भारत के अगले मोहम्मद शमी के रूप में उभर सकते हैं। सिराज अभी तक भारत के लिए चार वनडे मैचों में 5 विकेट अपने नाम किए हैं।

बुमराह की जगह ये खिलाड़ी

jashprit krishna

भारतीय टीम (Team India) से जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को वेस्टइंडीज दौरे से आराम करने के लिए दूर रखा गया है। ऐसे में उनकी जगह तेज युवा गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को रखा गया है। कृष्णा तूफानी गेंदबाजी के अलावा धीमी गति के गेंदों से विकेट लेने में बहुत माहिर हैं, बुमराह जिस तरह के यॉर्कर डालते हैं उसी तरीके के यॉर्कर कृष्णा भी विरोधी टीम को खेलने के लिए देते हैं। भारत के लिए 9 वनडे मैचों में कृष्णा ने 20 विकेट अपने नाम किए हैं।

कप्तान के दो हथियार

dhavan

भारत के दो खतरनाक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जो अपने दम पर दोनों ने मिलकर टीम के लिए कई मैच जीते हैं। भारत के तीनों फॉर्मेट में नंबर वन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के ऊपर वर्क लोड देखते हुए बीसीसीआई ने उन्हें आराम करने के लिए वेस्टइंडीज दौरे से दूर रखा है। वहीं आईपीएल से निकले दो शेर बल्लेबाज सिराज और कृष्णा के पास इतना दम है कि वह अपनी गेंदबाजी के बदल भारत को यह सीरीज जीता सकते हैं। यह दोनों खिलाड़ी भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच होने जा रहे हैं तीन वनडे मैचों के सीरीज में कप्तान शिखर धवन के लिए एक बड़े हथियार के रूप में साबित होंगे।

IND vs WI सीरीज में भारतीय टीम के संभावित Playing 11

शिखर धवन (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह.

यह भी पढ़ें- IND vs WI सीरीज में रोहित शर्मा की जगह शुभ्मन गिल को मिलेगा मौका, 2 साल से नहीं खेला एक भी वनडे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *