IND vs WI: वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराकर भारत ने ली सीरीज में 2-1 की बढ़त, सूर्यकुमार यादव बने जीत के हीरो

IND vs WI

IND vs WI: वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराकर भारत ने ली सीरीज में 2-1 की बढ़त, सूर्यकुमार यादव बने जीत के हीरो

भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच तीन मैचों के वनडे सीरीज के बाद 5 मैचों का टी20 सीरीज चल रहा है. भारत ने एकदिवसीय सीरिज में वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप कर दिया था. लेकिन 5 मैचों के टी20 सीरीज में भारत ने पहला मैच 68 रन से जीत कर अपने नाम किया तो वहीं दुसरे मैच में वेस्टइंडीज ने 5 विकेट से जीत कर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली. पर तीसरे मैच को भारतीय टीम (Team India) ने 7 विकेट से जीत कर फिर से सीरीज पर अपना दबदबा कायम कर लिया है. अब सीरीज में भारत 2-1 से बढ़त बना लिया है.

IND vs WI का ये मैच रहा रोमांचक

wi 1

टॉस जीत कर भारतीय टीम (Team India) ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहली पारी में बल्लेबाजी करने क्रीज पर उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 5 विकेट गंवा कर 20 ओवर में कुल 164 बनाकर भारतीय टीम (Team India) को चेज करने के लिए 165 रन का टारगेट दिया. इस मैच में विंडीज के सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स ने 50 गेंदों में 8 चौके और 4 छक्के के सहारे तूफानी पारी खेलते हुए 73 रन बनाए, जो की टीम में सबसे अधिक था. वहीं भारतीय बल्लेबाज भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 35 रन देकर 2 विकेट चटकाए.

सूर्यकुमार यादव बने Team India के हीरो

suryakumar yadav

भारतीय टीम (Team India) दूसरी इनिंग्स में वेस्टइंडीज द्वारा दिए गए 165 रन का पीछा करने मैदान में उतरी और जवाब में उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी की. वहीं इस मैच में कुछ दिनों से अपने फॉर्म में डाउन चल रहे सूर्यकुमार यादव ने तो कमाल हीं कर दिया. उन्होंने मात्र 26 गेंदों में अर्धशतक बनाए और तूफानी पारी खेलते हुए 44 गेंदों में 8 चौके और 4 छक्के की मदद से कुल 76 रन बनाए.कप्तान रोहित शर्मा तो 5 गेंदों में 1 चौका और 1 छक्का लगा कर 11 रन में रिटायर्ड हर्ट हो कर पवेलियन लौट गए. लेकिन फिरभी भारतीय टीम ने मात्र 19 ओवर में 3 विकेट गंवा कर 165 रन बनाए और वेस्टइंडीज को फिर से हराया.

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma पर भड़के पूर्व क्रिकेटर, कहा- सूर्यकुमार यादव को बर्बाद मत करो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *