IND vs WI: तीसरे वनडे मुकाबले में शिखर धवन के पास इतिहास रचने का मौका, ये होगी संभावित Playing XI

IND vs WI

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच आज तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जाना है जिसकी कप्तानी कर रहे शिखर धवन के पास आज इतिहास रचने का मौका है. अगर आज का मुकाबला टीम इंडिया जीत जाती है तो यह पहली बार होगा जब भारत- वेस्टइंडीज (IND vs WI) टीम को उसी की जमीन पर किसी द्विपक्षीय वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करेगी. अभी तक इससे पहले ऐसा कोई नहीं कर पाया है.

शिखर धवन के पास खास मौका

IND vs WI

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच होने वाले तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में शिखर धवन के पास अपनी कप्तानी में एक बेहद ही खास इतिहास रचने का मौका है जो अपनी कप्तानी को हमेशा के लिए यादगार बना सकते हैं. इस दौरे से पहले भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच कैरेबियाई धरती पर 9 वनडे सीरीज खेली गई थी जिसमें से 4 सीरीज वेस्टइंडीज के नाम रही.

यह भी पढ़े- Deepak Hooda और BCCI हुए ट्रोल, लोगों नें कहा- ‘बजट कम है क्या’

वही 5 सीरीज भारत ने जीती थी. इस दौरान भारत का सबसे शानदार प्रदर्शन साल 2017 में रहा था. अभी तक रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने सिर्फ एक बार वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ किया है जहां आज शिखर धवन एक नया इतिहास रच सकते हैं.

टीम इंडिया ने जीती सीरीज

IND vs WI

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच होने वाला आज आखिरी वनडे मुकाबला बेहद ही रोमांचक माना जा रहा है. भले ही टीम इंडिया ने सीरीज पर कब्जा कर लिया है इसके बावजूद भी टीम इंडिया के लिए तीसरा मुकाबला जीतना काफी अहम है.आपको बता दें कि भारतीय टीम ने पहली बार जिंबाब्वे और श्रीलंका का सूपड़ा साफ किया था जहां साल 2013 के अलावा 2015, 2016 में जिंबाब्वे को उसी की सरजमीं पर सभी मैचों में हराया था.

यह होगी प्लेइंग इलेवन

IND vs WI

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच होने वाले तीसरे वनडे मुकाबले के लिए टीम इंडिया की तरफ से शिखर धवन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह को जगह मिली है. दरअसल इस मुकाबले (IND vs WI) में दो बड़े बदलाव किए गए हैं जहां एक तरफ युजवेंद्र चहल और आवेश खान को आराम दिया गया है. वही इस मुकाबले में अर्शदीप सिंह खेलते नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें- IND vs WI के तीसरे मैच में इस खिलाड़ी का करियर दांव पर, पंत ने बढाई मुश्किलें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *