IND vs WI: ये 3 खिलाड़ी बने वेस्टइंडीज के लिए काल, भारत के नाम किया हारा हुआ मैच

IND vs WI

भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच तीन मुकाबलों का एकदिवसीय सीरिज के पहले मैच की शुरुआत कल यानी 22 जुलाई से हो गई. 3 रनों से जीत कर भारतीय टीम (Team India) ने इस सीरिज में 1-0 अपनी बढ़त बना ली है. दोनों टीमों के बीच पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला गया ये मैच बेहद हीं रोमांच से भरा रहा और आखिरी गेंद ने भारतीय टीम (Team India) के जीत का किया फैसला. इस मैच में वेस्टइंडीज के लिए काल बने तीन खिलाड़ी रहे भारत के मैच विनर.

शतक बनाने से चुके कप्तान

shikhar dhawan

टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय बल्लेबाजों ने 306 रन बना दिए. कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की बल्लेबाजी का अहम रोल रहा इस बड़े से स्कोर को खड़ा करने में. धवन इस मैच में कप्तानी पारी खेलते हुए कमल की बल्लेबाजी की और शतक बनाने से चुक गए. उन्होंने 99 गेंदों में 97 रन जड़ दिए थे और मात्र 3 रन के लिए शतक से दूर हो गए. बरहाल बेहद हीं आक्रमकता से गब्बर ने 10 चौके और 3 छक्को के साथ 97 रन की पारी खेली.

ओपनिंग करने उतरे शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और शुभमन गिल (Shubman Gill) ने एक अच्छी साझेदारी दिखाते हुए 119 बनाए. उसके बाद दुसरे विकेट के लिए धवन ने श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के साथ 94 रनों की साझेदारी की.

कप्तान के भरोसे पर खरा उतरा ये खिलाड़ी

dhawan gill iyer

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में तीसरे नंबर पर खेलने आए श्रेयस अय्यर ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली. खराब फॉर्म की वजह से पिछले कुछ मैचों में अय्यर को टीम में जगह नहीं मिली. लेकिन इस मैच में कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के भरोसे पर खरे उतरे. उन्होंने 5 चौके और 2 छक्को की मदद से 57 गेंदों में 94.73 की स्ट्राइक रेट से अपने बल्ले से 54 रन निकले और टीम को एक बड़े स्कोर तक ले जाने में मदद की.

IND vs WI मैच ले बीच भारत के हीरो

siraj

भारतीय टीम (Team India) द्वारा बनाए गए 309 रन के लक्ष्य को पीछा करते हुए वेस्टइंडीज टीम 6 विकेट गवां कर 50 ओवर में 305 रन बना पी और मात्र 3 रन की वजह से हार का सामना करना पड़ा. भारत के इस जीत के पीछे सबसे बड़ा हाथ तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) है. आखरी ओवर में विंडीज को 15 रनों की जरुरत थी, लेकिन सिराज की खतरनाक गेंदबाजी ने इस स्कोर को बनने से रोक दिया और भारत के नाम सीरिज के पहले मैच को कर दिया. 5.70 की इकॉनमी से 10 ओवर की गेंबजी में 57 रन देते हुए सिराज ने 2 विकेट अपने नाम किए.

यह भी पढ़ें- IND vs WI: लोग बोलते रहते हैं और मैं प्रदर्शन करता रहता हूं, शिखर धवन ने आलोचकों को दिया जवाब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *