Ind vs Wi: भारतीय टीम इस धाकड़ बल्लेबाज के करियर का फैसला होगा वेस्टइंडीज दौरे पर!

Ind vs Wi

इंग्लैंड के बाद भारत और वेस्टइंडीज के दौरे पर है। भारत बनाम वेस्टइंडीज (Ind vs Wi) के बीच 3 दिन का वनडे सीरीज और 5 T20 सीरीज होनी है। दोनों देशों के बीच मुकाबलों की शुरुआत वनडे सीरीज से होगी। इस दौरे पर भारतीय टीम (Team India) के अनुभवी और सीनियर खिलाड़ी को आराम के लिए सीरीज से बाहर रखा गया है। अनुभवी खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी के चलते भारतीय टीम के एक बल्लेबाज जो कि खराब फॉर्म से जूझ रहा है उसके लिए इस सीरीज में बड़ा इम्तिहान होने वाला है। इस खिलाड़ी के पास करो या मरो का मौका है ऐसे में ऐसे टीम में बने रहने के लिए अपने बेहतरीन प्रदर्शन से खुद को साबित करना होगा.

Ind vs Wi मैचों में इस खिलाड़ी का इम्तिहान

Iyer

इस दौरे पर भारतीय टीम (Team India) का सामान शिखर धवन संभाल रहे हैं और उनके कप्तानी में जिस खिलाड़ी का इम्तिहान होने वाला है वह श्रेयस अय्यर हैं। दरअसल पिछले कुछ समय से अय्यर अपने खराब फॉर्म की वजह से जूस रहे हैं। जिसका खामियाजा उन का हाल ही में हुए मैचों में मिला है जिसकी वजह से उन्हें भारतीय टीम (Team India) की प्लेइंग इलेवन से बाहर भी किया गया था। लेकिन अब वेस्टइंडीज दौरे पर उनको अपने फॉर्म में वापस लौटने का एक शानदार मौका है, इसलिए यह दौरा श्रेयस अय्यर के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

प्लेइंग 11 में नही मिल रही जगह

shryesh

हाल ही में भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर थी जहां उन्होंने तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेली थी। इस दौरे के दौरान हुए वनडे सीरीज में श्रेयस अय्यर को भारतीय टीम (Team India) की प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया गया था लेकिन उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका अभी नहीं मिल सका। 3 दिनों के वनडे सीरीज के दूसरे मैच में विराट कोहली की वापसी के बाद उन्हें फिर से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। अब इससे यह साफ है कि अगर श्रेष्ठ है अपने फॉर्म में दोबारा वापस नहीं आते हैं तो आगे के मैचों में उन्हें टीम का हिस्सा बनने के लिए बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

तीनों फॉर्मेट में हैं शानदार आंकड़े

shryes iyer

अपनी बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से श्रेयस अय्यर ने सभी फॉर्मेट में अपने छाप छोड़ रखे हैं। उन्होंने भारत के लिए तीनों फॉर्मेट के इंटरनेशनल मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। लेकिन पिछले कुछ समय से उनके खराब प्रदर्शन ने टीम इंडिया में उनके जगह के लिए संकट पैदा कर दिया है। भारतीय टीम (Team India) के लिए उन्होंने पांच टेस्ट मैचों में अपने बल्ले से 422 रन बनाए हैं। अय्यर एकदिवसीय मैचों के हीरो रह चुके हैं, वनडे मैचों में उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी दिखाई है। भारत के लिए एकदिवसीय 27 मैचों में 41.17 की औसत से कुल 947 रन बनाए हैं वही 42 टी20 मैचों में 34.48 की औसत से 931 रन हासिल किए हैं।

यह भी पढ़ें- World Cup खेलना है तो Shikhar Dhawan को वेस्टइंडीज दौरे पर करना होगा कमाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *