IND vs WI: वेस्टइंडीज का जीतना था तय, आखरी ओवर में इस गेंदबाज ने मुंह से छीनी जीत

IND vs WI

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच हुआ पहला वनडे मुकाबला बेहद ही रोचक रहा. टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने वेस्टइंडीज के मुंह से इस मैच को छीन लिया जिसका पूरा श्रेय टीम इंडिया के गेंदबाजों को जाता है. दरअसल सीरीज (IND vs WI) की इस मैच में टीम इंडिया ने 3 रन के छोटे अंतर के साथ मैच जीता है. आखरी ओवर की आखिरी गेंद निर्णायक साबित रही. दरअसल इस मैच को पूरी तरह वेस्टइंडीज ने अपने पक्ष में कर लिया था लेकिन मोहम्मद सिराज ने अपना कमाल दिखाते हुए टीम इंडिया की झोली में इस मैच को डाल दिया.

वेस्टइंडीज का जीतना था तय

IND vs WI

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच हुए पहले मुकाबले में जब वेस्टइंडीज की टीम को 33 गेंदों पर 57 रन बनाने थे उस वक्त शेफर्ड बल्लेबाजी करने के लिए आए जिन्होंने 25 गेंदों में नाबाद 39 रन बनाए लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. इस मैच का अंतिम ओवर निर्णायक ओवर साबित रहा जहां 15 रन बनाने थे. ऐसे में शिखर धवन ने तरकीब लगाई और मोहम्मद सिराज को गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद यह मैच पूरी तरह पलट गया.

भारतीय टीम ने पहले की बल्लेबाजी

IND vs WI

इस मुकाबले (IND vs WI) में टॉस हारकर शिखर धवन ने पहले बल्लेबाजी किया जहां शुभ्मन गिल के साथ मिलकर शिखर धवन ने टीम इंडिया को बेहद ही शानदार शुरुआत दिलाई जहां वेस्टइंडीज की कमजोर गेंदबाजी का पूरा फायदा उठाते हुए 17.4 ओवर में 119 रन की पार्टनरशिप दोनों खिलाड़ियों के बीच देखने को मिली जिसमें शुभ्मन गिल ने 64 रन की शानदार पारी खेली. जहां दोनो खिलाड़ियों ने धमाकेदार बल्लेबाजी में वेस्टइंडीज की खराब गेंदबाजी का जमकर फायदा उठाते हुए मैदान में जमकर चौके छक्कों की बरसात कर दी.

टीम इंडिया ने जीता पहला मुकाबला

IND vs WI

शिखर धवन की अगुवाई में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज (IND vs WI) को पहले वनडे मैच में 3 रनों से हरा दिया है जहां भारत के पास अब 1-0 की बढ़त हो चुकी है. इस मैच का आखिरी ओवर बेहद ही रोमांचक रहा जब वेस्टइंडीज को 15 रनों की जरूरत थी लेकिन बल्लेबाज केवल 11 रन बना पाए. सबसे पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में टीम इंडिया ने 308 रन बनाए. जहां टीम इंडिया के गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए इस मुकाबले (IND vs WI) में बेहद अहम भूमिका निभाई.

यह भी पढ़ें-  VIDEO: Nicholas Pooran के रॉकेट थ्रो नें Shubman Gill किया आउट, फ्री में गंवाया अपना विकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *