IND vs WI: तीसरे वनडे में टीम इंडिया ने किया वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ, दर्ज की धमाकेदार जीत

Rohit Sharma

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच हुए तीसरे और आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया ने कमाल की पारी खेलते हुए एक नया इतिहास रच दिया है. दरअसल यह सीरीज (IND vs WI) पहले ही टीम इंडिया जीत चुकी थी लेकिन तीसरा और आखिरी वनडे जीतने के बाद टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 3-0 से मात दी है और पूरी तरह उनका सूपड़ा साफ किया है. हालांकि तीसरे वनडे मुकाबले में बारिश की वजह से कई परेशानियां आई लेकिन इसके बावजूद भी टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने शानदार खेल दिखाया.

बारिश की वजह से रुका मैच

IND vs WI

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच हुए तीसरे वनडे मुकाबले में जब भारतीय पारी चल रही थी उस वक्त दो मौके पर बारिश की वजह से खेल को रोकना पड़ा जिसके चलते भारत ने 36 ओवर की बल्लेबाजी की. इस दौरान भारत ने 2 विकेट पर 225 रन बनाए. वही ओपनर शुभमन गिल अपने शतक से केवल 2 रन से चूक गए जहां उन्होंने 98 रन की नाबाद पारी खेली. अगर वह शतक बनाते तो ये उनके वनडे करियर का पहला शतक होता. वहीं इसके अलावा शिखर धवन ने 58 और श्रेयस अय्यर ने 44 रनों की शानदार पारी खेली.

भारत ने किया वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ

IND vs WI

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच हुए इस वनडे मुकाबले में सबसे पहले टीम इंडिया ने बल्लेबाजी करते हुए 257 रनों का लक्ष्य वेस्टइंडीज के सामने रखा लेकिन वेस्टइंडीज की टीम 26 ओवर में 137 रन ही बना पाई. भले ही निकोलस पूरन और ब्रेडन किंग ने 42- 42 रन की पारी खेली इसके बावजूद टीम इंडिया को नहीं हरा पाए. वहीं दूसरी ओर देखा जाए तो इस मुकाबले (IND vs WI) में यूज़वेंद्र चहल ने खूब कमाल दिखाते हुए 4 विकेट अपने नाम किया. वही मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर ने दो-दो विकेट लिए.

टीम इंडिया ने की शानदार बल्लेबाजी

IND vs WI

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच हुए तीसरे वनडे मुकाबले में तीन मैचों की सीरीज में मेजबान टीम का 3-0 से टीम इंडिया ने सफाया कर दिया. इसी के साथ पहली बार भारतीय टीम ने ओडीआई सीरीज में वेस्टइंडीज को उसी के घर में सूपड़ा साफ किया है. इस मुकाबले (IND vs WI) में टीम इंडिया की तरफ से बेहद ही शानदार शुरुआत हुई और यह धमाका अंत तक देखने को मिला जिस वजह से टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की.

यह भी पढ़ें-  IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले भारतीय टीम के लिए बुरी खबर, टीम से बाहर हुआ ये खतरनाक बल्लेबाज!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *