Ravindra Jadeja को लेकर बढ़ी भारतीय टीम की टेंशन, WI के खिलाफ टी20 सीरीज से भी हो सकते हैं बाहर!

Ravindra Jadeja

Ravindra Jadeja को लेकर बढ़ी भारतीय टीम की टेंशन, WI के खिलाफ टी20 सीरीज से भी हो सकते हैं बाहर!

Ravindra Jadeja: 27 जुलाई को ‘पोर्ट ऑफ स्पेन’ में खेले गए तीन मैचों के एकदिवसीय सीरीज में भारत ने वेस्टइंडीज को 3-0 से हराकर सीरीज जीत लिया है.इस दौरान भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने शिखर धवन की कप्तानी में खूब बेहतरीन प्रदर्शन दिखाए हैं. सभी डिपार्टमेंट के खिलाड़ियों ने बहुत अच्छा वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबला खेला. हालांकि, मैनेजमेंट को कुछ खिलाड़ियों के फिटनेस को लेकर जरुर चिंता बढ़ी है. उन्ही खिलाड़ियों में ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) भी एक हैं, जिन्हें तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने की संभावना जताई जा रही थी. लेकिन वो नहीं खेल सके. इसके पीछे की कारण बीसीसीआई ने मैच शुरू होने से पहले बताई.

मुकाबलों के लिए जडेजा नहीं हैं फिट

jadeja

रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) अभी मुकाबलों के फिट नहीं हैं. बीसीसीआई ने अपने दिए गए अपडेट में बताया है की ‘रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) मैच खेलने के लिए अभी सौ फीसदी नहीं हैं फिट, जिसके चलते वेस्टइंडीज के खिलाफ आखरी एकदिवसीय मैच में वो नही खेल सके. जडेजा की स्वास्थ्य की निगरानी मेडिकल टीम कर रही है.’ बीसीसीआई द्वारा दिए गए अपडेट के अनुशार, वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरिज से जडेजा को बाहर रहने की आशंका है.

जडेजा को लेकर BCCI नहीं लेना चाहती कोई रिस्क

ravindra

दरअसल, वेस्टइंडीज दौरे के बाद भारत को कई बड़े-बड़े मुकाबलों का सामना करना है, जिसके चलते बीसीसीआई, रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की वापसी को लेकर जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेना चाहती है. अगले महीने से हीं भारत को एशिया कप खेलना है, फिर साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के साथ एकदिवसीय और टी20 सीरीज खेलनी है. यही नही, इन सब के बाद ऑस्ट्रालिया के मेजबानी में ओक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप भी खेला जाना है.

यह भी पढ़ें- IND vs WI सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया ने बरकरार रखा वनडे रैंकिंग, पाकिस्तान अभी भी पीछे

इतने सारे महत्वपूर्ण मैचों को देखते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है. फिलहाल उन्हें मेडिकल टीम ने ट्रेनिंग ना कर आराम करने की सलाह दी है.

इस खिलाड़ी ने ली Ravindra Jadeja की जगह

jadeja patel

वेस्टइंडीज दौरे के पहले रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) घायल हो गए थे, उस दौरान उन्हें राईट साइड के घुटने पर चोट लग गई थी. जिसके चलते उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज से बाहर रहना पड़ा. सीरीज के पहले दो मुकाबलों में उनके स्थान पर अक्षर पटेल को टीम में जगह दी गई और उन्होंने अपने बल्लेबाजी और गेंबाजी से कमाल का खेल दिखाया.

यह भी पढ़ें- 98 रन बनाकर Subhman Gill के आंखों से आ गए आंसू, कहा- बस एक ओवर और मिल जाता तो…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *