IND vs WI: ना रोहित ना ऋषभ कुछ ऐसी थी आखिरी टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

IND vs WI

IND vs WI: ना रोहित ना ऋषभ कुछ ऐसी थी आखिरी टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच हुए पांच मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन ने हर किसी को चौंका दिया. दरअसल किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि अचानक ऋषभ पंत और कप्तान रोहित शर्मा पांचवें मुकाबले से गायब हो जाएंगे लेकिन टीम इंडिया पहले ही सीरीज पर कब्जा कर चुकी थी जिस वजह से इस मुकाबले का कोई खास महत्व नहीं रहा जहां इस मुकाबले में भी भारत ने वेस्टइंडीज को हराते हुए 4-1 से सीरीज को जीत लिया है.

ये बड़े खिलाड़ी रहे गायब

rohit pant suryakumar yadaw

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच हुए आखिरी टी-20 मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा के साथ-साथ ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव जैसे बड़े खिलाड़ी भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नजर आए जहां इन खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में दिनेश कार्तिक को विकेटकीपिंग करने का मौका मिला. वही ईशान किशन इस मुकाबले में ओपनिंग करते नजर आए. इसके अलावा देखा जाए तो कुलदीप यादव, दीपक हुड्डा और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी भी प्लेइंग इलेवन में देखने को मिले.

हार्दिक पांड्या ने संभाली कप्तानी

hardik pandya 3

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच हुए पांचवें और आखिरी टी-20 मुकाबले में रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में हार्दिक पांड्या ने कप्तानी संभाली. इससे पहले भी उन्हें आयरलैंड दौरे पर कप्तानी संभालने का मौका मिल चुका है जहां टॉस जीतकर सबसे पहले हार्दिक पांड्या ने बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और उनका यह फैसला सही साबित हुआ जिस वजह से टीम इंडिया को इस मुकाबले में 88 रनों की बड़े स्कोर से जीत हासिल हुई.

टीम इंडिया ने जीती IND vs WI सीरीज

ind vs wi 10

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच हुए 5 मैचों की टी-20 सीरीज पर टीम इंडिया ने 4-1 से कब्जा कर लिया है जहां आखिरी मुकाबले में वेस्टइंडीज को भारत में 88 रनों से हराया है जहां बड़े खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भी टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए एक तरफा इस मुकाबले में वेस्टइंडीज को मात दी है. इस मैच में सबसे बड़े हीरो बनकर जो खिलाड़ी उभरे हैं वह श्रेयस अय्यर और स्पिन बॉलर्स है जिन्होंने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को बिल्कुल भी टिकने का मौका नहीं दिया.

यह भी पढ़ें- IND vs WI: आखिरी टी20 में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया ने बुरी तरह वेस्टइंडीज को हराया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *