IND vs WI सीरीज में शिखर धवन के साथ कौन करेगा ओपनिंग, राहुल द्रविड़ की हो रही माथापच्ची

IND vs WI

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच 22 जुलाई से तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला शुरू होने वाला है जिसकी कमान शिखर धवन संभालते नजर आएंगे जहां इसी के साथ टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ के लिए यह एक बहुत बड़ी टेंशन बन चुकी है कि इस सीरीज में शिखर धवन के साथ किस खिलाड़ी को ओपनिंग करने के लिए मौका दिया जाना चाहिए ताकि टीम इंडिया को एक बेहतर और अच्छी शुरुआत दिला सके. दरअसल इस सीरीज (IND vs WI) में कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया है.

शिखर धवन को नहीं मिल रहा ओपनिंग पार्टनर

IND vs WI

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच होने वाली सीरीज में कप्तानी संभाल रहे शिखर धवन तो ओपनिंग करेंगे ही लेकिन उनके साथ उनका ओपनिंग पार्टनर कौन होगा, इस बात को लेकर कोच राहुल द्रविड़ के साथ साथ शिखर धवन की भी माथापच्ची हो रही हैं. दरअसल टीम में इस वक्त तीन ओपनर मौजूद है जिसमें इशान किशन, ऋतुराज गायकवाड और शुभ्मन गिल का नाम शामिल है लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इनके रिकॉर्ड कुछ ऐसे हैं कि इन खिलाड़ियों को ओपनिंग करने के लिए मौका देना एक बहुत बड़ा रिस्क साबित हो सकता है.

इन खिलाड़ियों पर हो रही चर्चा

IND vs WI

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच होने वाली सीरीज में ईशान किशन का नाम सबसे पहले आ रहा है जिन्हें ओपनिंग करने का मौका मिल सकता है लेकिन उनके आंकड़े और अनुभव दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बिल्कुल भी अच्छे नहीं है. दरअसल जून में खेली गई टी-20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने काफी प्रभावित किया था.

इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी ईशान किशन को मौका मिला पर वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. वहीं दूसरी ओर ऋतुराज गायकवाड़ ने अभी तक कोई भी वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है. अगर शुभमन गिल की बात करें तो भारतीय टीम की रणनीति के लिहाज से उनका पलड़ा थोड़ा भारी लग रहा है क्योंकि वह दाएं हाथ के बल्लेबाज है.

IND vs WI सीरीज है काफी अहम

IND vs WI

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच होने वाले मुकाबले में वेस्टइंडीज की तरफ से निकोलस पूरन कप्तानी करते नजर आएंगे. दरअसल वेस्टइंडीज को बांग्लादेश ने वनडे सीरीज में 0-3 से हराया लेकिन पूर्ण ने तीसरे टी-20 में 39 गेंदों में 74 रन बनाए. यही वजह है कि टीम इंडिया को इन खिलाड़ियों पर खास तौर से अपनी नजर बनाए रखनी होगी जो उनका खेल बिगाड़ सकता है. आपको बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच 22 24 और 27 जुलाई को तीन वनडे मैच खेले जाएंगे जिसके लिए वेस्टइंडीज की टीम ने प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है.

यह भी पढ़ें- Ben Stokes के बाद West Indies के इस खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से किया सन्यास का ऐलान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *