IND vs WI इन खिलाड़ियों के दम पर कप्तान शिखर धवन चखाएंगे वेस्टइंडीज को हार का मजा

IND vs WI

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे शिखर धवन ने अपनी रणनीति बनाई है जिसके तहत उन्होंने टीम में ऐसे खिलाड़ियों की एंट्री करवाई है जो इस वनडे मुकाबले में मैच विनर साबित हो सकते हैं. एक तरफ देखा जाए तो टीम इंडिया के बडे़ खिलाड़ी को इस सीरीज (IND vs WI) में आराम दिया गया है. वहीं दूसरी ओर शिखर धवन के ऊपर यह जिम्मेदारी है कि वह अपनी अगुवाई में कमाल दिखाएं. देखा जाए तो पिछले 16 सालों में टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ एक भी वनडे सीरीज नहीं हारी.

इन खिलाड़ियों की हुई एंट्री

IND vs WI

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच होने वाले मुकाबले में मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा पर भरोसा जताया क्योंकि इस सीरीज (IND vs WI) में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है. वही ये माना जा रहा है कि शिखर धवन की अगुवाई में अर्शदीप सिंह का डेब्यू हो सकता है जिन्होंने आईपीएल में खूब धमाल मचाया था. वहीं अन्य गेंदबाजों में शार्दुल ठाकुर और यूज़वेंद्र चहल को टीम इंडिया में जगह दी गई है. जहां यह माना जा रहा है कि शिखर धवन के साथ ईशान किशन ओपनिंग कर सकते हैं.

शिखर धवन के पास है खास मौका

IND vs WI

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच इस सीरीज मे शिखर धवन के पास इतिहास रचने का मौका है जो अपने करियर में दूसरी बार किसी सीरीज में भारत की अगुवाई करने जा रहे हैं. ऐसे में बडे़ खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में शिखर धवन की नजर होगी कि वह बेहद ही शानदार रिकॉर्ड दर्ज करें. देखा जाए तो धवन के साथ ओपनिंग करने वाले खिलाड़ियों के बारे में अभी कुछ स्पष्ट नहीं कहा गया है. एक तरफ शुभ्मन गिल की टीम में वापसी हुई है तो वहीं दूसरी ओर ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड भी ओपनिंग करने की रेस में है

केएल राहुल हुए कोविड-19 पॉजिटिव

IND vs WI

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) सीरीज से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ी केएल राहुल एक बार फिर से मुसीबतों में पड़ते नजर आ रहे हैं जहां काफी समय के बाद चोट से ठीक होने के बाद उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर मौका दिया गया लेकिन उससे पहले वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसकी जानकारी बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने दी है जहां मैच खेलने के कुछ दिन पहले केएल राहुल का कोविड पॉजिटिव होना टीम इंडिया के लिए एक बहुत बुरी खबर मानी जा रही है. ऐसे में अब यह देखना होगा कि केएल राहुल की जगह इस सीरीज (IND vs WI) में टीम इंडिया में किस खिलाड़ी को मौका मिलता है.

यह भी पढ़ें-   IND vs WI सीरीज का पहला वनडे मुकाबला आज, रविंद्र जडेजा की खेलने पर सस्पेंस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *