IND vs WI: मौका मिलते ही श्रेयस अय्यर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दर्ज किया ये खास रिकॉर्ड

Virat Kohli

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच हुए दूसरे वनडे मुकाबले में श्रेयस अय्यर ने अपने बल्ले से खुब कमाल दिखाया जहां मौका मिलते ही उन्होंने अपने वनडे करियर के 100 चौके पूरे कर लिए हैं. इस मुकाबले में श्रेयस अय्यर ने 63 रनों की शानदार पारी खेलते हुए 4 चौके और 1 छक्के लगाए. इसी के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मैच से पहले उन्होंने 98 छक्के लगाए थे और इस मुकाबले में उनके 100 चौके पूरे हो गए. टीम इंडिया ने इस मैच को जीतकर सीरीज (IND vs WI) पर 2-0 के साथ कब्जा कर लिया है.

दूसरे वनडे में बनाया शानदार रिकॉर्ड

IND vs WI

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच हुए दूसरे वनडे मुकाबले में श्रेयस अय्यर ने अपने वनडे करियर के 100 चौके पूरे कर लिए हैं जहां ऐसी परिस्थिति में जब टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप हो गए उसमें 63 रन की शानदार पारी खेलकर उन्होंने टीम इंडिया की जीत में एक अहम योगदान दिया. इसी के साथ उनके नाम यह रिकॉर्ड दर्ज हो चुका है. वही देखा जाए तो वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा चौका लगाने का रिकॉर्ड अभी तक सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है जिनके नाम कुल 463 मैचों में 2016 चौके हैं. वहीं इस मामले में सनत जयसूर्या दूसरे स्थान पर है जिनके नाम कुल 1500 चौके हैं.

टीम इंडिया ने जीती सीरीज

IND vs WI

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच हुए दूसरे वनडे मुकाबले में जीत हासिल करके टीम इंडिया ने 2-0 से सीरीज पर कब्जा कर लिया है जहां वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने इस मुकाबले को जीतने के लिए पूरी जान लगा दी लेकिन ऐसा करने में वह सफल नहीं हो पाए. एक तरफ इस मैच में ओपनिंग बल्लेबाज खेल रहे तो ही मिडिल ऑर्डर ने फिर से कमाल दिखाया. अक्षर पटेल ने अपनी बल्लेबाजी से अपने दम पर टीम इंडिया को यह मैच जिताया है जहां सोशल मीडिया पर अक्षर पटेल को लेकर जमकर ट्वीट किए जा रहे हैं.

Shreyas Iyer को मिला फायदा

IND vs WI

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच हुए दूसरे वनडे मुकाबले में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर ने भी शानदार बल्लेबाजी दिखाई जहां उन्होंने इस मुकाबले में अपने वनडे करियर 1064 रन पूरा कर लिया है. देखा जाए तो नंबर 3 पर खेलने वाले खिलाड़ी को लेकर एक बहुत बड़ा सस्पेंस बना हुआ था लेकिन रविंद्र जडेजा और केएल राहुल के अचानक टीम से बाहर होते ही श्रेयस अय्यर के लिए यह जगह खाली हो गई.

यह भी पढ़ें- IND vs WI: Axar Patel की शानदार बल्लेबाजी से टीम इंडिया ने जीती सीरीज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *