IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले भारतीय टीम के लिए बुरी खबर, टीम से बाहर हुआ ये खतरनाक बल्लेबाज!

IND vs WI

29 जुलाई से भारत बनाम वेस्टइंडीज़ (IND vs WI) के बीच पांच मैचों की टी 20 सीरीज शुरू होने जा रही है. इस सीरीज में खेलने वाले सभी अनुभवी खिलाड़ी वेस्टइंडीज के धरती पर अपना कदम रख चुके हैं, सिवाय एक खिलाड़ी के. इस सीरीज से पहले भारतीय टीम से एक बुरी खबर सामने आई है. दरअसल, एक अनुभवी बल्लेबाज जो अपने बल पर मैच जितने का माद्दा रखता है वो इस सीरीज से बाहर हो गया है. इस खिलाड़ी के पास टी20 मुकाबलों का बहुत अनुभव है.

ये खिलाड़ी हुआ IND vs WI टी20 सीरीज से बाहर

kl rahul 2

शुक्रवार से वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में 5 मैचों का टी20 सीरीज खेलने जा रही है. इस सीरीज से टीम के उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) का नाम हटा दिया गया है. चोट लगने के कारण लम्बे समय से टीम से बाहर चल रहे केएल राहुल (KL Rahul) इस बार खेले गए आईपीएल 2022 के बाद से भारतीय टीम के लिए कोई भी मैच नहीं खेला है. वेस्टइंडीज दौरे के लिए सेलेक्ट हुए थे की पिछले सप्ताह कोरोना पॉजिटिव हो गए. ऐसे में बीसीसीआई की मेडिकल टीम उन्हें आराम की सलाह दे रही है, जिसके चलते अब उन्हें इस सीरीज में खेलना असम्भव नजर आ रहा है.

हाल ही में सर्जरी कराकर जर्मनी से लौटे हैं

rahul

आईपीएल 2022 के बाद और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरिज से पहले केएल राहुल (KL Rahul) चोटिल हो गए थे. उसके बाद वो जर्मनी चले गए, जहां इन्होने अपने हर्निया का ऑपरेशन करवाया. वहां से लौटने के बाद राहुल नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहैब में थे, जहां उन्हें फिटनेस टेस्ट पास करना था, ताकि वो वेस्टइंडीज के टी20 सीरिज में खेल सके. लेकिन उससे पहले हीं वो कोरोना पॉजिटिव हो गए. हालांकि, केएल राहुल (KL Rahul) को वेस्टइंडीज दौरे से बाहर होने की बीसीसीआई के तरफ से कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.

यह भी पढ़ें- IND vs WI: T20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज पहुंचे रोहित शर्मा और ऋषभ पंत, शानदार अंदाज में हुई एंट्री

जिम्बाब्बे के खिलाफ कर सकते हैं वापसी

kl

वेस्टइंडीज के बाद भारतीय टीम 6 साल बाद जिम्बाब्बे का दौरा करने वाली है. जहां भारतीय टीम जिम्बाब्बे के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों का सीरीज खेलेगी. सीरीज की शुरुआत अगले महीने 18 अगस्त से होने वाली है. अगर केएल राहुल (KL Rahul) तबतक फिट हो जाते हैं तो वो इस दौरे का हिस्सा रहेंगे और कप्तानी भी करते दिखाई दे सकते हैं.

यह भी पढ़े- IND vs WI: वेस्टइंडीज के इस फैसले से आज के मैच में टीम इंडिया की बढी़ मुश्किले

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *