IND vs WI सीरीज से पहले टीम इंडिया की बढी़ टेंशन, वेस्टइंडीज टीम के धाकड़ खिलाड़ी की हुई एंट्री

IND vs WI

इंग्लैंड के साथ वनडे मुकाबला के बाद भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है जिसके लिए वेस्टइंडीज ने एक बहुत बड़ी रणनीति अपनाते हुए अपनी टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को जगह दी है जो खिलाड़ी पिछले 7 महीने से टीम से बाहर थे. ऐसे में टीम इंडिया को पूरी तरह से खास और बेहतर रणनीति के साथ ही सीरीज में जीत के इरादे से उतरना होगा. इस सीरीज में रविंद्र जडेजा को भारतीय टीम का उपकप्तान बनाया गया है जहां 22 जुलाई से यह सीरीज खेली जाएगी.

इस खिलाड़ी की हुई एंट्री

IND vs WI

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम में जेसन होल्डर की एंट्री हो चुकी है जो इस स्टार खिलाड़ी माने जाते हैं. यह अनुभवी ऑलराउंडर बांग्लादेश के खिलाफ पिछली घरेलू टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज की टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन अब सिलेक्टर्स ने उन्हें वापस टीम में शामिल कर लिया है जहां 7 महीने के बाद यह खिलाड़ी अपनी टीम में शामिल होने के बाद काफी खुश है. आपको बता दें कि जैसे ही वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ अपनी टीम की घोषणा की वैसे ही इस खिलाड़ी का नाम सामने आने के बाद हर तरफ हलचल तेज हो चुकी है.

IND vs WI सीरीज है काफी अहम

IND vs WI

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच होने वाले मुकाबले में वेस्टइंडीज की तरफ से निकोलस पूरन कप्तानी करते नजर आएंगे. दरअसल वेस्टइंडीज को बांग्लादेश ने वनडे सीरीज में 0-3 से हराया लेकिन पूर्ण ने तीसरे टी-20 में 39 गेंदों में 74 रन बनाए. यही वजह है कि टीम इंडिया को इन खिलाड़ियों पर खास तौर से अपनी नजर बनाए रखनी होगी जो उनका खेल बिगाड़ सकता है. आपको बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच 22 24 और 27 जुलाई को तीन वनडे मैच खेले जाएंगे जिसके लिए वेस्टइंडीज की टीम ने प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है.

टीम इंडिया ने जीती सीरीज

IND vs WI

भारत और इंग्लैंड के बीच हुए तीसरे वनडे मुकाबले में ऋषभ पंत ने 133 गेंदों का सामना करते हुए 125 रन बनाए तो वही हार्दिक पांड्या ने 71 रनों की शानदार पारी खेली जहां दोनों के बीच 133 रनों की साझेदारी देखने को मिली. भारत ने सबसे पहले टॉस जीतते हुए गेंदबाजी करने का फैसला लिया जो कि सही साबित हुआ जहां टीम इंडिया ने यह मुकाबला 42.1 ओवर में ही जीत लिया है. इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना की जोड़ी पहले स्थान पर है.

यह भी पढ़ें- Rishabh Pant और पांड्या ने बनाया पार्टनरशिप का नया रिकॉर्ड, इंग्लैंड की धरती पर मचाया धमाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *