IND vs WI: आखिर टीम इंडिया को याद आ ही गए शिखर धवन, मुश्किल घड़ी में मिली कप्तानी

IMG 20220707 165335

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच होने वाली सीरीज में आखिर टीम इंडिया को शिखर धवन की याद आ गई और मुश्किल परिस्थिति में उन्हें टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी गई है क्योंकि ऐसा माना जा रहा है कि इस सीरीज में एक बार फिर से सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. आपको बता दें कि 22 जुलाई से टीम इंडिया और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला और पांच मैचों की टी-20 सीरीज शुरू हो जाएगी जहां अब भी भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी मुकाबला को 17 जुलाई को खेला जाना है.

शिखर धवन को बनाया गया कप्तान

IND vs WI

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच होने वाले सीरीज में शिखर धवन को कप्तान बनाया गया है जो काफी वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे जहां रविंद्र जडेजा इस सीरीज में उप कप्तान की भूमिका निभाएंगे. देखा जाए तो इसी के साथ टीम इंडिया को करीब आधा दर्जन से ज्यादा कप्तान मिल चुके हैं जहां इस वक्त चोट की वजह से रोहित शर्मा टीम से बाहर नजर आ रहे हैं और उन्हें इसी बीच सीरीज (IND vs WI) में आराम करने का मौका दिया गया है.

T20 विश्व कप पर है नजर

IND vs WI

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच होने वाले मुकाबले के साथ- साथ ही इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी- 20 विश्वकप पर हर किसी की नजर है. यही वजह है कि इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले तीन टी-20 के दौरान एक कोर ग्रुप बनाने की भारत की तलाश जारी रहेगी जहां इन सीरीज के दौरान उन खिलाड़ियों पर खासतौर से नजर रखी जा रही है जो बेहद ही शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं तभी जाकर यह खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर पाएंगे.

ये है पूरा शेड्यूल

IND vs WI

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच पहला वनडे मुकाबला 22 जुलाई को वही दूसरा वनडे मुकाबला 24 जुलाई को और तीसरा वनडे मुकाबला 27 जुलाई को खेला जाएगा जिसके लिए टीम इंडिया में शिखर धवन, रविंद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड, शुभ्मन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह को जगह मिली है.

ये भी पढ़े-  Team India को इंग्लैंड के हाथों हारना पड़ा महंगा, पाकिस्तान की टीम पहुंची ऊपर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *