IND vs ZIM सीरीज में केएल राहुल बन सकते हैं शुभमन गिल के लिए खतरा

IND vs ZIM

IND vs ZIM सीरीज में केएल राहुल बन सकते हैं शुभमन गिल के लिए खतरा

भारत और जिंबाब्वे (IND vs ZIM) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 18 अगस्त से होने वाला है जिसमें केएल राहुल कप्तानी करते नजर आएंगे. इसके साथ ही केएल राहुल का बतौर ओपनर खेलना पूरी तरह से तय है जिनके आने के बाद कई मैचों में ओपनर की भूमिका निभाने वाले शुभमन गिल को तगड़ा नुकसान हो सकता है जिन्हें अब तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करने के लिए आना होगा. आपको बता दें कि अभी तक सबसे छोटे प्रारूप की बात करें तो शुभमन गिल भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है. इस सीरीज (IND vs ZIM) में शिखर धवन और केएल राहुल ओपनिंग करते नजर आएंगे.

शुभमन गिल को होगा नुकसान

hubham gill

भारत और जिंबाब्वे (IND vs ZIM) के बीच होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज को लेकर केएल राहुल वापसी कर चुके हैं जो बीते कई समय से अपनी चोट से जूझ रहे थे. जब तक केएल राहुल मौजूद नहीं थे तब तक उनकी जगह शुभ्मन गिल पारी का आगाज करते थे लेकिन अब उनकी मुश्किलें बढ़ चुकी है. वही देखा जाए तो 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप मे भी केएल राहुल को बल्लेबाजी करने का मौका मिल सकता है. देखा जाए तो जिंबाब्वे और भारत (IND vs ZIM) के बीच होने वाली सीरीज कई मायने में अहम है जो आगे एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप के लिए प्रारूप तैयार करेगी.

नंबर 3 पर करेंगे बल्लेबाजी

kl gill

आपको बता दें कि भारत और जिंबाब्वे (IND vs ZIM) सीरीज में केएल राहुल के आने से शुभ्मन गिल की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है क्योंकि उन्होंने वेस्टइंडीज में 50 ओवर के प्रारूप में शानदार बल्लेबाजी की जिसमें उन्हें मैन ऑफ द सीरीज से भी नवाजा गया. ऐसे में राष्ट्रीय टीम के पूर्व चयनकर्ता और टेस्ट मैचों के सलामी बल्लेबाज द्वारा कहा गया कि शुभ्मन गिल को भारतीय टीम प्रबंधन द्वारा सही तरीके से तैयार किया जा रहा है.

उन्होंने कैरेबियाई धरती पर बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और वह किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. यही वजह है कि जिंबाब्वे और भारत (IND vs ZIM) के बीच होने वाली सीरीज में उन्हें नंबर तीन पर बल्लेबाजी करना होगा.

वर्ल्ड कप को लेकर लिया गया फैसला

team india 18

दरअसल एशिया कप के कुछ महीनों बाद टीम इंडिया को टी-20 वर्ल्ड कप खेलना है जिसके लिए यह माना जा रहा है कि बीसीसीआई कि यह रणनीति है कि उन्हें वनडे वर्ल्ड कप के लिए एक सलामी बल्लेबाज के रूप में तैयार किया जा रहा है. आपको बता दें कि इस वक्त भारत और जिंबाब्वे (IND vs ZIM) के बीच होने वाली सीरीज में कई नए चेहरों को मौका दिया जा रहा है जो काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे.

यह भी पढ़ें- IND vs ZIM: संजू सैमसन और दीपक हुड्डा बनेंगे केएल राहुल का हथियार, मोहम्मद सिराज पर होगी सबकी नजर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *