IND vs ZIM: आखिरी मुकाबले में इस रणनीति के साथ उतरेगी टीम इंडिया, घातक गेंदबाजों की होगी वापसी

IND vs ZIM

IND vs ZIM: आखिरी मुकाबले में इस रणनीति के साथ उतरेगी टीम इंडिया, घातक गेंदबाजों की होगी वापसी

भारत और जिंबाब्वे (IND vs ZIM) के बीच होने वाले तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले के लिए टीम इंडिया एक अलग रणनीति के साथ मैदान पर उतरने वाली है जहां 2-0 से सीरीज (IND vs ZIM) को जीतने के बाद अब टीम इंडिया का लक्ष्य क्लीन स्वीप करने का है. ऐसे में एक तरफ भले ही यह औपचारिकता की तरह मुकाबला होगा लेकिन बेंच पर बैठे कुछ खिलाड़ियों को मौका भी दिया जा सकता है.

जिनमें कई ऐसे नाम शामिल है जिन्होंने बीते कई मुकाबले में टीम इंडिया के लिए गेंदबाजी करते हुए काफी ज्यादा रन लुटाए हैं लेकिन आगामी एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए इन खिलाड़ियों को मौका देना लाज़मी है जहां केएल राहुल आज अलग रणनीति के साथ अपना खेल दिखा सकते हैं.

इस खिलाड़ी को मिला मौका

avesh khan 2

भारत और जिंबाब्वे (IND vs ZIM) के बीच होने वाले तीसरे वनडे मुकाबले में तेज गेंदबाज आवेश खान को मौका दिया जा सकता है. दरअसल उन्हें सीरीज (IND vs ZIM) के शुरुआती दोनों मुकाबले में बेंच पर बिठाया गया था क्योंकि दीपक चाहर और अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ियों पर भरोसा जताया गया जिन्होंने शानदार प्रदर्शन करके टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई है.

देखा जाए तो आवेश खान इस वक्त बेहद ही खराब फॉर्म में चल रहे हैं जो सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाजों में शामिल हो रहे हैं. यही वजह है कि शुरुआती दोनों सीरीज में टीम इंडिया कोई रिस्क नहीं लेना चाहती थी लेकिन अब तीसरे मुकाबले में इन्हें मौका दिया जा सकता है.

एशिया कप में मिली है जगह

avesh 1

भारत और जिंबाब्वे (IND vs ZIM) के बीच आखिरी वनडे मुकाबले के बाद 27 अगस्त से एशिया कप की शुरुआत हो रही है जिसके लिए आवेश खान को टीम इंडिया में जगह मिली है. यही वजह है कि उन्हें तीसरे वनडे मुकाबले में जगह देना काफी अहम माना जा रहा है. हालांकि देखा जाए तो वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई सीरीज में उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा है जहां उन्हें अपने प्रदर्शन में सुधार करते हुए अपनी जगह पक्की करनी होगी वरना आने वाले समय में टी-20 वर्ल्ड कप में उनका पत्ता भी कट सकता है. दे

खा जाए तो इस वक्त गेंदबाज से लेकर बल्लेबाजों में वर्ल्ड कप में अपनी जगह बनाने को लेकर एक अलग ही रेस चल रही है.

सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

chahar

भारत और जिंबाब्वे (IND vs ZIM) के बीच होने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया में केएल राहुल, शिखर धवन, शुभ्मन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ी शामिल है.

यह भी पढ़ें- IND vs ZIM 3rd ODI: तीसरे वनडे से बाहर होंगे शिखर धवन, ये होगी आज की संभावित प्लेइंग इलेवन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *