ICC ODI Ranking: पाकिस्तान को पछाड़ ICC ODI रैंकिंग में भारत आगे, इस गलती से फिर जा सकता है पीछे

ICC ODI Ranking

ICC ODI Ranking: पाकिस्तान को पछाड़ ICC ODI रैंकिंग में भारत आगे, इस गलती से फिर जा सकता है पीछे

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली भारतीय टीम कमाल प्रदर्शन दिखा रही रही, खिलाड़ी भी गजब के फॉर्म में चल रहे हैं. बीते दिन मंगलवार को भारत बनाम इंग्लैंड का वनडे सीरीज का पहला मैच था, जिसमें भारत ने इंग्लिश टीम को 10 विकेट से हराया. पिछले 48 सालों में भारत ने पहली बार इंग्लैंड के खिलाफ ये कारनामा किया है. भारतीय टीम नें इस मैच को जीतने के साथ हीं आईसीसी वनडे रैंकिंग (ICC ODI Ranking) में पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया है और जरी की गई नई आईसीसी रैंकिंग में भारत तीसरे नंबर पर आ गया है.

भारत ICC ODI Ranking में तीसरे स्थान पर

eng vs ind

105 रेटिंग अंको के साथ भारत आईसीसी रैंकिंग (ICC ODI Ranking) में पहले चौथे नंबर पर था, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ 8 विकेट से जितने के बाद अब भारत का रेटिंग अंक है 108. पाकिस्तान 106 रेटिंग अंको के साथ तीसरे नंबर पर था तो वो अब चौथे पर चला गया है. वहीं इस रैंकिंग के शीर्ष पर 126 रेटिंग अंक लेकर न्यूजीलैंड बैठा है और दुसरे नंबर पर 122 रेटिंग अंक लेकर इंग्लैंड विराजमान है.

पिछले महीने पाकिस्तान आया था तीसरे स्थान पर

wi vs pak

वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले महीने हीं पाकिस्तान क्लीनस्वीप के साथ भारत को पछाड़कर आईसीसी वनडे रैंकिंग (ICC ODI Ranking) मे तीसरे स्थान पर पहुंचा था. हालांकि पाकिस्तान की टीम ज्यादा समय तक तीसरे स्थान पर नहीं टिक पाई और भारत ने फिर से पाकिस्तान को उसके स्थान पर भेज दिया है.

भारत की ये गलती फिर हो सकता है पीछे

team india 2

भारत बनाम इंग्लैंड के वनडे सीरीज के तीन मैचों मे से बचे दो मैच और इस महीने में वेस्टइंडीज के तीन मैचों की वनडे सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन कर दोनों सीरीज जीत कर भारत आईसीसी वनडे रैंकिंग में अपने तीसरे स्थान को और मजबूत कर सकता है. अगर भारत ये सीरीज अपने हाथों से गवां देता है तो फिर से वापस पाकिस्तान के नीचे चौथे स्थान पर आ सकता है. अगले महीने रोटरडम में बाबर आजम की अगुआई में पाकिस्तान अगली वनडे सीरीज नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगा.

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma बने वनडे में 250 छक्का लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *