T20 World Cup जीतने के लिए भारत है तैयार, टीम में शामिल है18 गेंदों में 50 लगाने वाला खिलाड़ी

T20 World Cup

T20 World Cup जीतने के लिए भारत है तैयार, टीम में शामिल है18 गेंदों में 50 लगाने वाला खिलाड़ी

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) शुरू होने में बस कुछ ही दिनों का समय बाकी है. उससे पहले जिस तरह साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया यह वर्ल्ड कप से पहले एक बहुत बड़ा आगाज माना जा रहा है जो बाकी टीमों को सतर्क कर रहा है. आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज ने अपने बल्ले से जो कमाल दिखाया, उसकी शायद ही कोई उम्मीद कर सकता है जहां दूसरे टी-20 में इतिहास रचने वाला खिलाड़ी अगर इसी तरह फॉर्म में रहा तो भारत के पास इस बार टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) आने से कोई नहीं रोक सकता है.

केवल 18 गेंदों में बनाए 50

भारत और दक्षिण अफ्रीका (T20 World Cup) के बीच दूसरे टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने 22 गेंदों में 61 रन की शानदार पारी खेली. इस दौरान वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे कम गेंद खेलकर 1000 रन पूरे करने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं. इस मुकाबले में 18 गेंदों में सूर्य कुमार यादव ने केवल 50 रन की पारी खेलकर हर किसी को चौंका दिया जहां टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले सूर्या ने अपना डंका बजाना शुरू कर दिया है.

गंभीर परिस्थिति में बरसाते हैं रन

अगर सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी पर प्रकाश डालें तो कई बार इस खिलाड़ी ने अपने दम पर टीम इंडिया को हारा हुआ मुकाबला जिताया है. जब भी सूर्यकुमार यादव गंभीर परिस्थिति में क्रीज पर आते हैं तो लोगों के अंदर एक भरोसा होता है और ये भरोसा आज भी बरकरार है जो टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारत के काफी काम आएगा. इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता है कि सूर्यकुमार यादव इस साल गजब के फॉर्म में चल रहे हैं जहां टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए उनका टीम में होना हर हाल में जरूरी है.

यह भी पढ़ें- Bihar के लाल मुकेश कुमार Team India में करेंगे कमाल, SA के खिलाफ खेलेंगे अपना पहला ODI मैच

T20 World Cup से पहले भारत से खौफ खा रही सारी टीमें

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीमों को हराना उसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस तरह का दमदार प्रदर्शन करना, इसकी शायद खुद भारतीय टीम ने भी उम्मीद नहीं की होगी लेकिन अब टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारत के शानदार प्रदर्शन ने सारे टीमों की नींद उड़ा दी है जहां एक बार सिर्फ भारत वर्ल्ड चैंपियन बनने की ओर आगे बढ़ता नजर आ रहा है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मुकाबले में देखा जाए तो ओपनिंग बल्लेबाज से लेकर मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों का बल्ला जमकर बोला जहां इस मैच ने रिकॉर्ड की झड़ी लगा दी.

यह भी पढ़ें- IND vs SA 2nd T20I: देश के लिए Virat Kohli ने दिया रिकॉर्ड्स का बलिदान, कार्तिक का ठुकराया ऑफर