IND vs SA: क्लीन स्वीप करने का टूटा सपना, आखिरी मुकाबले में हारा भारत

IND vs SA

IND vs SA: क्लीन स्वीप करने का टूटा सपना, आखिरी मुकाबले में हारा भारत

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों की कमर तोड़ कर रख दी 49 रन से इस मुकाबले को जीत लिया. इस मुकाबले के खत्म होने से काफी समय पहले ही यह मैच भारत के हाथ से निकल गया और दक्षिण अफ्रीका को क्लीन स्वीप करने का मौका भी चला गया. हालांकि 2-0 के साथ टीम इंडिया ने पहले ही सीरीज (IND vs SA) पर कब्जा कर लिया था. इस मुकाबले में टीम इंडिया के बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों द्वारा दिए गए लक्ष्य के आसपास भी नहीं पहुंच पाए.

इन दो खिलाड़ियों ने बदल दिया खेल

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच आखिरी के टी-20 मुकाबले में साउथ अफ्रीका के लिए उन्होंने नाबाद 100 रन की शतकीय पारी खेली जिनका टी-20 इंटरनेशनल में यह पहला शतक रहा. वही उनके साथ क्विंटन डिकॉक ने 68 रन और स्ट्बस ने 23 रन बनाते हुए दक्षिण अफ्रीका के स्कोर को इतनी ऊंचाई पर खड़ा कर दिया कि भारतीय खिलाड़ी वहां तक पहुंच भी नहीं पाए.

फ्लॉप रही भारत की बल्लेबाजी

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में टॉस हारकर दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी की और भारत के सामने 228 रनों का लक्ष्य रखा जिसके जवाब में जब टीम इंडिया बल्लेबाजी करने आए तो कप्तान रोहित शर्मा सस्ते में आउट हो गए. वही काफी समय बाद वापसी कर रहे श्रेयस अय्यर केवल 1 रन बनाकर पार्नेल की गेंद पर आउट हुए. 27 रन बनाकर बर्थडे बॉय ऋषभ पंत भी आउट हुए. वही गलत शॉर्ट खेलने के कारण दिनेश कार्तिक 47 रन बनाकर आउट हुए. आठवें ओवर की आखिरी गेंद पर सूर्यकुमार यादव 8 रन बनाकर आउट.

यह भी पढ़ें- इस वजह से Rohit Sharma की नाक से बह रहा था खून, खराब हालत में भी सेट कर रहे थे फिल्डिंग

गेंदबाजों को उतरना पड़ा क्रिज पर

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच आखिरी टी-20 मुकाबले में इंदौर के छोटे से मैदान में भारतीय बॉलर ने जमकर रन लुटाए जिस वजह से साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका मिला जहां टॉस जीतकर भी रोहित शर्मा अपनी रणनीतियों को सही तरह से लागू नहीं कर पाए जिस वजह से क्लीन स्वीप करने का सपना टूट गया. आखरी तक दीपक चाहर और उमेश यादव ने टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की लेकिन दीपक 31 रन और उमेश यादव 20 रन बनाकर आउट हुए. इसी के साथ यह सीरीज (IND vs SA) 2-1 से खत्म हुआ.

यह भी पढ़ें- ‘हीरोइन से शादी नहीं करूंगा’, टीम इंडिया में सेलेक्ट हुए Mukesh Kumar ने पिता से किया था वादा