IND vs SA 1st ODI: भारत ने 9 रन से हारा पहला मुकाबला, संजू सेमसन ने जीता दिल

IND vs SA

IND vs SA 1st ODI: भारत ने 10 रन से हारा पहला मुकाबला, संजू सेमसन ने जीता दिल

IND vs SA 1st ODI: भारत बनाम साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच आज 3 मैचों का वनडे श्रृंखला का पहला मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया. जिसे साउथ अफ्रीका ने इस मुकाबले को जीत कर सीरीज अपने नाम कर लिया. मौसम खराब होने के कारण मैच 2 घंटा 15 मिनट देरी से शुरू हुआ, जिसके चलते इस वनडे मुकाबले को 40 ओवर का कर दिया गया.

साउथ अफ्रीका ने इस श्रृंखला में 1-0 से अपनी बढ़त बना ली है. भारतीय खिलाड़ी आज दोनों ही फोर्मेट में खराब प्रदर्शन करते हुए नजर आए. साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी कर 4 विक्केट के नुकसान पर 249 रन का स्कोर खड़ा किया, जिसे भारतीय बल्लेबाज चेज करने में असफल रहे और 9 रनों से इस मुकाबले को गवां दिया.

साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों ने किया कमाल

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत (IND vs SA) ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. जिसके बाद से साउथ अफ्रीका पहले बल्लेबाजी करने उतरी. जहां दो अफ्रीकी धुरंधर बल्लेबाज डेविड मिल्लर और हेनरिक क्लासेनी ने तूफानी पारी खेलते हुए भारत को 249 का टारगेट दे दिया.

इस पारी में डेविड मिल्लर ने 63 गेंदों में 119.05 की स्ट्राइक रेट के साथ 3 छक्के और 5 चौके की मदद से 75 रन बना कर नाबाद रहे. वहीं हेनरिक क्लासेनी ने भी मिल्लर के नक्से कदम पर चलते हुए 65 गेंदों में 113.85 की स्ट्राइक रेट के साथ 2 छक्के और 6 चौके की मदद से 74 रनों की नाबाद पारी खेली. इन दोनों खिलाड़ियों की बदौलत साउथ अफ्रीका ने भारत को 249 रनों का टारगेट दिया.

IND vs SA के पहले मैच में भारतीय बल्लेबाज रहे फ्लॉप

249 रनों का पीछा करने आए भारतीय बल्लेबाजों ने बहुत ही निराशा जनक प्रदर्शन दिखाया. ओपनिंग कर रहे शिखर धवन ने 16 गेंदों में 4 रन बनाकर आउट हो गए. शुबमन गिल का भी कुछ ऐसा हीं प्रदर्शन रहा. उन्होंने भी मात्र 7 गेंदों में 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. ऋतुराज ने स्ट्राइक पर कुछ देर टिके रहे लेकिन ज्यादा कुछ कर नहीं पाए और 42 गेंदों में 1 चौके की मदद से 19 रन बना कर आउट हो गए. कुछ ऐसा हीं ईशान किशन ने भी किया. वो भी 37 गेंदों में 3 चौके की मदद से 20 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए.

संजू सेमसन रहे हीरो

भारत बनाम साउथ अफ्रीका (IND vs SA) मुकाबलें में श्रयेस अय्यर और संजू सेमसन काफी सफल बल्लेबाज रहे. जहां श्रयेस अय्यर ने 37 गेंद में 135.14 स्ट्राइक रेट के साथ 8 चौकों की मदद से 50 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं संजू सेमसन ने मैच के आखरी तक अपने आप को स्ट्राइक पर संभाल कर रखा थे. संजू ने मैच जीतने का बहुत प्रयास करते हुए नजर आए. संजू ने इस मैच में कमाल का प्रदर्शन दिखाया. उन्होंने 63 गेंदों में 136.51 की स्ट्राइक रेट के साथ 3 छक्के और 9 चौके की मदद से 86 रन नाबाद रहे.