IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया में होगा बदलाव, ऐसी होगी प्लेइंग इलेवन

IND vs AFG

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया में होगा बदलाव, ऐसी होगी प्लेइंग इलेवन

IND vs AFG: एशिया कप (Asia Cup) 2022 के लिए देखा जाए तो टीम इंडिया के लिए लगभग सारे रास्ते बंद हो चुके हैं जहां ग्रुप स्टेज में लगातार दोनों मुकाबले जीतने के बाद सुपर-4 में भारत का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा जिस वजह से अब एशिया कप (Asia Cup) के फाइनल में पहुंचने का भारत का सपना अधूरा रह गया जहां आज टीम इंडिया का मुकाबला अफगानिस्तान के साथ होगा. ऐसे में माना जा रहा है कि रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में बदलाव करके कई अन्य खिलाड़ियों को आजमा सकते हैं.

ये खिलाड़ी करेंगे ओपनिंग

एशिया कप (Asia Cup) के इस मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से केएल राहुल और रोहित शर्मा अफगानिस्तान के खिलाफ ओपनिंग करेंगे. देखा जाए तो एशिया कप (Asia Cup) की शुरू से ही केएल राहुल ने अपने बल्ले से बेहद ही निराश किया है जो किसी भी मुकाबले में अपने बल्ले से कमाल नहीं दिखा पाए. यही वजह है कि एशिया कप में टीम इंडिया अब बहुत पीछे जा चुकी हैं. वहीं तीसरे नंबर पर विराट कोहली का खेलना पूरी तरह से तय माना जा रहा है जिन्होंने पिछले मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ बिना कोई रन बनाए अपना विकेट गंवा दिया था.

यह भी पढ़ें- फाइनल में पहुंचते ही Babar Azam ने भारत के जख्मों पर छिड़का नमक

मिडिल ऑर्डर में होगा बदलाव

अगर टीम इंडिया में एशिया कप (Asia Cup) की शुरुआत से देखा जाए तो मिडिल ऑर्डर में कई बार बदलाव किए गए हैं, इसके बावजूद भी मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन करने में पूरी तरह से नाकाम रहे हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है. वहीं दूसरी ओर इस बार ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया है. वही ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या और दीपक हुड्डा को भी मौका दिया जा सकता है.

देखा जाए तो यह खिलाड़ी कई मुकाबले में टीम को अच्छी शुरुआत तो दिलाते हैं लेकिन इसे बड़ी पारी में तब्दील करने में पूरी तरह से विफल होते हैं. नतीजा यह है कि आज एशिया कप (Asia Cup) से टीम इंडिया पूरी तरह बाहर हो चुकी है और यह मुकाबला केवल औपचारिकता भरा मुकाबला रह गया है.

यह भी पढ़ें- Delhi Capitals के खिलाड़ी पर बलात्कार का आरोप, जल्द होगी गिरफ्तारी

IND vs AFG में भारत की प्लेइंग इलेवन

एशिया कप (Asia Cup) के आज के मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, दीपक हुड्डा, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई और रविचंद्रन अश्विन को जगह मिल सकती है.

यह भी पढ़ें- एशिया कप में Afghanistan के हारते ही टीम इंडिया के लिए सारे रास्ते बंद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *