IND vs SA 3rd ODI: साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराकर भारत ने सीरीज किया अपने नाम, कुलदीप बने हीरो

IND vs SA

IND vs SA 3rd ODI: साउथ अफ्रीका को 9 विकेट से हराकर भारत ने सीरीज किया अपने नाम, कुलदीप बने हीरो

IND vs SA 3rd ODI: भारतीय टीम ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ तीन मैचों के सीरीज का आखरी मुकाबला 9 विकेट से जीत कर सीरीज को अपने नाम कर लिया है. वहीं इस जीत का श्रेय कुलदीप यादव को मिला है, क्योंकि उन्होंने इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 4 विकेट अपने नाम किए हैं. साउथ अफ्रीका ने 27.1 ओवर में ऑल आउट होकर 99 रनों का लक्ष्य भारत को दिया. जिसके बाद से भारत ने इस मुकाबले को 20 ओवर के अंदर मात्र 19.1 ओवर 105 रन बनाकर में 7 विकेट से जीत कर इस मैच को जीत लिया.

साउथ अफ्रीका का नहीं चला बल्ला

बारिस की वजह से दिल्ली का ये मुकाबला आधे घंटे लेट से शुरू हुआ. भारत ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज ओपनिंग के लिए आए. लेकिन किसी भी अफ्रीकी बल्लेबाजो का बल्ला भारतीय गेंदबाजो के सामने नहीं चल सका और 27.1 ओवर में अपना पूरा विकेट गंवा कर मात्र 99 रन ही बना पाए.

कुलदीप यादव रहे IND vs SA 3rd मैच के हीरो

इस मुकाबलें में साउथ अफ्रीका (IND sa SA) के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन कमल का रहा. भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने अपनी गुगली गेंदों से अफ्रीकी बल्लेबाजो को खूब चकमा दिया और 4.1 ओवर में 4.32 की इकॉनोमी से मात्र 18 रन देकर 4 विकेट झटके. इस दौरान उन्होंने एक मेडेन ओवर भी डाला. उसके बाद मोहम्मद सिराज ने भी 5 ओवर में 2 विकेट लेकर 3.40 इकॉनमी से 17 रन दिए.

अफ्रीकी बल्लेबाजो पर भारतीय स्पिनर पड़े भारी

आवेश खान ने भले इस मुकाबले में एक भी विकेट नहीं लिए लेकिन उन्होंने बहुत हीं किफायती गेंदबाजी की है. आवेश ने 5 ओवर में 1.60 के इकॉनमी से मात्र 8 रन दिए हैं. जिसमे उनके नाम एक मेडेन ओवर भी शामिल है. आज के इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका के सामने भारतीय स्पिनर भारी पड़े हैं.

शुबमन गिल का चला बल्ला

99 रनों के जबाब में भारतीय टीम के बल्लेबाज में कप्तान शिखर धवन कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. लेकिन उनके साथ ओपनिंग करने आए शुबमन गिल ने इस मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 57 गेंदों में 49 रन बनाकर अपना अर्धशतकीय पारी से चुके. इस मैच में ईशान किशन 18 गेंदों में 10 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए. शुबमन गिल के साथ श्रेयस अय्यर ने एक अच्छी साझेदारी दिखाई. संजू संजू सेमसन ने छक्का लगा कर किया मैच को फिनिस.

Read More: IND vs SA 3rd ODI: कुलदीप के सामने साउथ अफ्रीका ने टेके घुटने, 99 रनों पर सिमट गई टीम