IND vs SA 2nd ODI को भारत ने किया अपने नाम, श्रयेस शतकीय पारी से बने इस मैच के हीरो

IND vs SA

IND vs SA 2nd ODI को भारत ने किया अपने नाम, श्रयेस शतकीय पारी से बने इस मैच के हीरो

IND vs SA 2nd ODI: भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 3 मैचों के वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रांची जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम (JSCA Cricket Stadium Ranchi) में खेला गया. साउथ अफ्रीका के कप्तान केशव महाराज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना. अफ्रीकी बल्लबाजों ने 50 ओवर में 7 विकेट गवां कर भारत को 278 रनों का टारगेट दिया. जवाब में भारत ने 3 विकेट गवां कर 45.5 ओवर में 282 रन बनाकर 8 विकेट से मुकाबले को अपने नाम किया.

दो अफ्रीकी बल्लेबाजों ने किया कमाल

साउथ अफ्रीका के तरफ से सबसे ज्यादा रन एडेन मार्करम ने बनाया. उन्होंने 89 बॉल में 79 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. वहीं रीजा हेन्ड्रिक्स ने भी 76 बॉल में 74 रन बना कर अपना अर्धशतक पूरा किया.

मोहम्मद सिराज ने झटके 3 विकेट

साउथ अफ्रीका के लिए डेविड मिलर ने आखिरी ओवरों में एक बार फिर अच्छी तूफानी बल्लेबाजी की और 34 गेंदों में 35 रन बनाए. इस मुकाबले में भारत के लिए मोहम्मद सिराज नें सबसे ज्यादा विकेट ने लिए. उन्होंने इस मुकाबले में कुल 3 विकेट चटकाए. वहीं, शाहबाज अहमद, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव और शार्दूल ठाकुर ने भी 1-1 विकेट झटके.

IND vs SA 2nd ODI को भारत ने किया अपने नाम

भारत बनाम साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच इस दुसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका द्वारा दिया गया 278 रनों का पीछा करते हुए भारतीय टीम नें 45.5 ओवर 282 रन बनाकर 7 विकेट से इस मुकाबले को अपने नाम किया. श्रेयस अय्यर और ईशान किशन ने इस मैच के हीरो साबित हुए. आखिर में संजू सेमसन ने भी शानदार पारी खेलते हुए नाबाद रहे.

श्रयेस ने खेली शतकीय पारी बने इस मैच के हीरो

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के दुसरे मुकाबले में श्रयेस अय्यर ने अपनी तूफानी पारी खेलते हुए सबसे ज्यादा रन बनाकर इस मैच को अपने नाम किया. उन्होंने 103 गेंद में 99.04 स्ट्राइक से 102 बनाकर अपना दूसरा एकदिवसीय शतक बनाया. इस मैच में श्रयेस अय्यर ने कुल 111 गेंदों में 101.80 की स्ट्राइक रेट से 15 चौको की मदद से 113 रन बनाकर नाबाद रहे.

ईशान चुके अपने शतक से

वहीं ईशान किशन ने भी इस मैच में तूफानी पारी खेलते हुए 84 गेंदों में 110.71 की स्ट्राइक रेट से 4 चौके और 7 छक्के की मदद से 93 रनों की शानदार पारी खेली. ईशान मात्र 7 रनों से अपना शतक नहीं बना पाए, लेकिन उनकी ये पारी कमाल की रही. 

कप्तान धवन ने फिर किया निराश

जबकि भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन भारत बनाम साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच इस दुसरे मुकाबले में भी फ्लॉप साबित हुए. उन्होंने 20 गेंद में 65 की स्ट्राइक रेट से 1 छक्का की मदद से 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. शुबमन गिल ने भी अच्छा शुरुआत किया था लेकिन वो भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं रह पाए और 26 गेंदों में 107.69 की स्ट्राइक रेट से 5 चौके की मदद से 28 रन बनाकर आउट हो गए.

यह भी पढ़ें- IND vs SA: साउथ अफ्रीका ने भारत को दिया 278 का लक्ष्य, सिराज के नाम 3 विकेट