IND vs SA: भारत ने सीरीज पर कर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रचा इतिहास

IND vs SA

IND vs SA: भारत ने सीरीज पर कर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रचा इतिहास

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराते हुए 16 रन से जीत लिया है और इसी के साथ भारत ने 2-0 से सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है. देखा जाए तो टीम इंडिया के लिए यह जीत कई मायने में अहम है क्योंकि इससे पहले भारत ने अपनी जमीन पर कभी भी साउथ अफ्रीका को नहीं हराया था. यह पहली बार है जब भारत की सरजमीं पर साउथ अफ्रीका जैसे धुरंधर टीम को हार का सामना करना पड़ा.

भारतीय बल्लेबाजों का रहा दबदबा

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन दिखाया जहां विराट कोहली ने अपने 11000 रन पूरे किए. इस मुकाबले में विराट कोहली ने 28 गेंदों पर 49 रन बनाए. वही रोहित शर्मा ने 37 गेंदों में 43 रन, केएल राहुल ने 28 गेंदों में 57 रन बनाए. जब टीम इंडिया के बड़े ओपनर खिलाड़ी रोहित शर्मा और केएल राहुल आउट हो गए थे तो उस पर सूर्यकुमार यादव में 22 गेंदों पर 61 रन की शानदार पारी खेली जिस वजह से भारत ने दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के सामने 238 रनों का लक्ष्य रखा.

ये दो खिलाड़ी भी नहीं जीता पाए मैच

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच दूसरे टी-20 मुकाबले में एक बार फिर से भारत के लिए 19वां ओवर महंगा साबित हुआ जहां अर्शदीप सिंह ने महंगी गेंदबाजी करते हुए 19वें ओवर ओवर में 26 रन बने. इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर और क्विंटन डी कॉक ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए आखिरी ओवर तक साउथ अफ्रीका को जिताने की कोशिश की लेकिन आखरी ओवर में अक्षर पटेल ने किसी तरह उन्हें रोक कर रखा जिस वजह से भारत को ऐतिहासिक जीत हासिल हुई.

इस वजह से रोकना पड़ा था मुकाबला

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच हुए इस मुकाबले में अर्शदीप सिंह ने दो, अक्षर पटेल ने एक विकेट हासिल की जहां एक बार फिर से साउथ अफ्रीका के सामने भारतीय गेंदबाजों का पलड़ा भारी रहा. वही देखा जाए तो भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच मुकाबले का गुवाहाटी स्टेडियम में आयोजन किया गया जहां बीच मैदान के दौरान जहरीला सांप घुस गया जिसके चलते कुछ देर मुकाबले को रोका गया. इसके बाद सभी खिलाड़ियों को रोक दिया गया. हालाकिं किसी को इससे कोई नुकसान नहीं हुआ. अच्छी लग रही थी.

यह भी पढ़ें- टी20 वर्ल्ड कप के लिए Team India में गलत हुआ है खिलाड़ियों का चयन- दानिश कनेरिया