IND vs SA: भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, प्लेइंग इलेवन से गायब बड़े खिलाड़ी

IND vs SA

IND vs SA: भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, प्लेइंग इलेवन से गायब बड़े खिलाड़ी

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच होने वाली पहली टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर सबसे पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है जहां साउथ अफ़्रीका की टीम को बल्लेबाजी करने का न्यौता मिला है. देखा जाए तो साउथ अफ्रीका जैसी मजबूत टीम के सामने टीम इंडिया को अपनी शानदार गेंदबाजी के साथ उतरना होगा तभी जाकर मुकाबले पर कब्जा किया जा सकता है.

भारत के पास है खास मौका

आपको बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच इसी साल जून के महीने में पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली गई थी जहां 2-2 की बराबरी पर यह मुकाबला खत्म हुआ था क्योंकि आखिरी और निर्णायक मैच में बारिश की वजह से इस मुकाबले को रद्द कर दिया गया जहां इस बार भारत के पास इतिहास रचने का मौका है जहां ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से सीरीज में हराने के बाद भारत टी-20 वर्ल्ड कप से पहले इस जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी. यही वजह है कि टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच यह सीरीज काफी अहम है.

ये खिलाड़ी गायब

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया के कई खिलाड़ी गायब रहेंगे जिनमें हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार और दीपक हुड्डा जैसे बड़े खिलाड़ियों का नाम शामिल है. वहीं इसी के साथ इस सीरीज (IND vs SA) के माध्यम से मैच में कई नए चेहरे जैसे अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें- स्टेडियम के बाहर नाराज फैंस ने लगाया Sanju Samson का पुतला, खिलाड़ी के नाम का लगाए नारे

ये होगी प्लेइंग इलेवन

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच होने वाले पहले टी-20 मुकाबले के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, रविचंद्रन अश्विन, दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह को शामिल किया गया है.