Commonwealth Games के फाइनल में हारी भारतीय पुरुष हॉकी टीम, ऑस्ट्रेलिया ने जीता गोल्ड

Commonwealth Games

Commonwealth Games के फाइनल में हारी भारतीय पुरुष हॉकी टीम, ऑस्ट्रेलिया ने जीता गोल्ड

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों भारतीय पुरुष हॉकी टीम को हार का सामना करना पड़ा जहां बताया जा रहा है कि फाइनल मुकाबले में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने बेहद ही खराब प्रदर्शन दिखाया जिस वजह से उन्हें इस मुकाबले को गंवाना पड़ा. इस मुकाबले में मजबूत ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए जरूरी ऊर्जा और कौशल की कमी थी. यही वजह है कि ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले में 1 तरफा भारत को 7-0 से हराते हुए गोल्ड मेडल पर कब्जा किया. वहीं दूसरी ओर भारत को रजत पदक से संतोष करना पड़ा.

ऑस्ट्रेलिया ने बुरी तरह हराया

mens hockey team 2

कामनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के फाइनल मुकाबले में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ऑस्ट्रेलिया के आगे पूरी तरह कमजोर नजर आई जहां इस हार के बाद दिल्ली राष्ट्रमंडल खेल 2010 की कड़वी यादें ताजा हो चुकी है जब फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को 8-0 से हराया था और एक बार फिर से यही नजारा सामने आया जहां इस मुकाबले के बाद निराश भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कोच ग्राहम रीड ने अपने खिलाड़ियों की आलोचना भी की है और उनकी गलतियों को बताया है जहां उनका कहना है कि ऊर्जा नाम की एक चीज होती है और मुझे नहीं लगता कि वह आज हमारे पास मैच में थी.

हॉकी टीम के कोच ने की आलोचना

coch

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कोच ने कामनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) इस हार के बाद बताया कि कौन जानता है कि इतिहास क्या है. इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है. मैंने उनसे कहा कि सबसे महत्वपूर्ण बात है हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें और परिणाम खुद आएगा. अभी भी भारतीय पुरुष हॉकी टीम में बहुत से सुधार करने बाकी है. उनका मानना है कि जब आप ऑस्ट्रेलिया से खेलते हैं तो ऐसा कभी-कभी हो सकता है लेकिन मैं निराश हूं कि हम बिल्कुल भी अच्छा नहीं खेल पाए. हमने खुद को नीचे दिखाया. मैच से पहले हमने जिन चीजों के बारे में बात की वह नहीं कर सके जो कि बेहद निराशाजनक था.

खत्म हुआ Commonwealth Games

medal 1

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में 11वें दिन का खेल खत्म हो चुका है जहां भारत मेडल टैली में चौथे स्थान पर रहा. इस बार भारत के पास कुल 61 मेडल नजर आए जिसमें कुल 22 गोल्ड, 16 सिल्वर और 23 ब्रॉन्ज मेडल शामिल है. वही इसी के साथ 177 पदक लिए ऑस्ट्रेलिया नंबर एक पर है और 172 मेडल के साथ इंग्लैंड दूसरे और कनाडा 92 मेडल के साथ तीसरे स्थान पर रहा.

यह भी पढ़े- Commonwealth Games में गोल्ड के साथ खत्म हुआ भारत का सफर, टेबल टेनिस में आया 22वां गोल्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *