Indian Womens Hockey टीम ने रचा इतिहास, अमेरिका को 4-2 से हराया

Indian Womens Hockey

भारतीय महिला हॉकी (Indian Womens Hockey) टीम ने एफआईएच प्रो हॉकी लीग की शुरुआती में धमाल मचा दिया है जहां पहले मैच में अमेरिका जैसे देश को 4-2 से पराजित कर इस मैच को अपने नाम किया है जहां इसी के साथ 27 अंकों के साथ टीम इंडिया तीसरे स्थान पर पहुंच चुकी हैं. इस मैच में भारतीय महिला हॉकी (Indian Womens Hockey) टीम के कई खिलाड़ियों ने गोल करके कमाल दिखाया है. इसी के साथ इंडिया के पास 13 मैचों में 27 अंक हो चुके हैं.

अमेरिका को किया पस्त

Indian Womens Hockey

एफआईएच प्रो हॉकी लीग के दो चरण के मुकाबले में अमेरिका की ओर से डेनियल ग्रेगा ने 28वें मिनट पर गोल दागकर अपनी टीम को बढ़त दिलाई थी लेकिन उनकी यह बढ़त ज्यादा देर तक नहीं टिक पाई. इसी के 10 मिनट के अंदर भारतीय टीम (Indian Womens Hockey) ने तीन गोल करके बहुत जल्दी ही 3-1 की बढ़त बना ली जहां 50वें मिनट पर वंदना कटारिया की गोल ने पूरे मैच को बदल कर रख दिया जहां इस मैच को जीतने के बाद दोनों टीमों के बीच दूसरे चरण का मुकाबला बुधवार को खेला जाएगा.

दिलचस्प रहा दूसरा हाफ

Indian Womens Hockey

मैच शुरू होते ही दोनों टीमों ने एक दूसरे के सर्कल में जगह बनाने की पूरी कोशिश की लेकिन किसी भी टीम को सफलता हाथ नहीं लगी. दूसरे हाफ के बाद यह मुकाबला और भी ज्यादा रोचक हो गया जब भारत (Indian Womens Hockey) ने लगातार दो गोल दागकर अमेरिका पर बढ़त बना ली. हालांकि अमेरिका की उप कप्तान ने 31वें मिनट पर गोल करके स्कोर बराबर कर दिया लेकिन 32वें मिनट बाद भारत (Indian Womens Hockey) ने एक और गोल करके यह पहले चरण का मुकाबला अपने नाम किया.

Indian Womens Hockey ने दिखाया आक्रामक अंदाज

Indian Womens Hockey

अर्जेंटीना की टीम पहले ही 16 मैच में 42 अंक के साथ इस खिताब को अपने नाम कर चुकी है. वही टूर्नामेंट में पदार्पण कर रही भारतीय टीम (Indian Womens Hockey) 13 मैचों में 27 अंक के साथ तीसरे स्थान पर चल रही है. अगर इस मुकाबले के सबसे रोचक पल की बात करें तो भारत की ओर से भले ही गोल करने की कोशिश की गई लेकिन पहला क्वार्टर गोल रहित रहा जहां भारत (Indian Womens Hockey) ने दूसरे क्वार्टर हाफ में आक्रामक अंदाज अपनाते हुए मजबूत डिफेंस दिखाया जिसके बाद लगातार अमेरिका को गोल करने में काफी परेशानी होने लगी.

ये भी पढ़े-  IND vs ENG सीरीज से पहले विराट कोहली और रोहित शर्मा ने की बड़ी गलती, BCCI लेगी एक्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *