Indonesia Masters 2022: भारत का टूटा गोल्ड मेडल का सपना, क्वार्टर फाइनल से बाहर हुई PV Sindhu

Indonesia Masters 2022

इंडोनेशिया मास्टर्स 2022 (Indonesia Masters 2022) के बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय बैडमिंटन चैंपियन पीवी सिंधु (PV Sindhu) के हारने के बाद अब भारत की सारी उम्मीदें खत्म हो चुकी है जहां इस मैच को हारने के बाद अब भारत ने गोल्ड मेडल की उम्मीद को छोड़ दिया है. दरअसल इंडोनेशिया मास्टर्स 2022 (Indonesia Masters 2022) बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत की तरफ से पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन हार गए जहां इस हार के बाद भारत का अभियान इस टूर्नामेंट में समाप्त हो गया. पीवी सिंधु जिस तरह से खेल रही थी उससे लोगों की उम्मीदें काफी बढी़ थी लेकिन क्वार्टर फाइनल में हारने के बाद हर किसी की उम्मीद टूट चुकी है.

भारी अंतर से हारी PV Sindhu

Indonesia Masters 2022

एक तरफ पीवी सिंधु (PV Sindhu) तो दूसरी तरफ लक्ष्य सेन ये दोनों ही ऐसे भारतीय खिलाड़ी रहे जिन्होंने क्वार्टर फाइनल मैच हारकर भारत का अभियान इस टूर्नामेंट में समाप्त कर दिया. आपको बता दें कि बैडमिंटन विश्व रैंकिंग में सातवें स्थान पर रहीं पी वी सिंधु को महिला एकल क्वार्टर फाइनल में दुनिया की आठवें नंबर की खिलाड़ी रत्चानोक इंतानोन ने महज 33 मिनट तक चले मुकाबले में भारी अंतर 12-21, 10-21 के साथ हराया.

अब इस टूर्नामेंट में खेलेंगे PV Sindhu

Indonesia Masters 2022

अगर इस पूरे खेल की बात करें तो इंतानोन ने पहले ब्रेक तक 11-5 की मजबूत बढ़त बना ली थी जहां पीवी सिंधु (PV Sindhu) इस दौरान केवल दो ही अंक बनाने में सफल हो पाई. थाई शटलर इंतानोन ने बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए कोनों और डिप शॉट्स का अच्छी तरह से इस्तेमाल किया. आपको बता दें कि साल 2013 विश्व चैंपियन इतानोन के खिलाफ पीवी सिंधु की यह पांचवीं हार है. इसी के साथ देखा जाए तो अभी तक पीवी सिंधु 13 मैचों में 9 बार हार चुकी है. हालांकि खुशी की बात यह है कि अगले सप्ताह से शुरू होने वाली बीडब्ल्यूएफ सुपर 1000 टूर्नामेंट इंडोनेशिया ओपन में पीवी सिंधु खेलते नजर आएंगी.

इस खिलाड़ी को मिला तजुर्बा का फायदा

Indonesia Masters 2022

अगर लक्ष्य सेन की बात करें तो 1 घंटे और 2 मिनट में दुनिया के चौथे नंबर की चीनी ताइपे के चाउ तिएन चेन से अपना क्वार्टर फाइनल मैच 16-21 21-12 14-21 से हार गए. विश्व में नौवें स्थान पर काबिज भारतीय शटलर ने पहला गेम पक्का किया लेकिन दूसरे गेम में बराबरी करने के लिए वापसी की. तीसरे गेम में दोनों खिलाड़ियों ने भाग लिया. हालांकि 32 वर्षीय चेन ने अपने अनुभव का इस्तेमाल 20 वर्षीय सेन का मुकाबला करने और सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए किया.

ये भी पढ़े-   Shahrukh Khan ने अपनी बेटी सुहाना के बॉयफ्रेंड को दे दी धमकी कहा- अगर किस किया तो….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *