IPL 2022: केवल खिलाड़ियों को ही नहीं बल्कि पिच तैयार करने वाले ग्राउंड्समैन पर भी हुई करोड़ों की धन वर्षा

IPL 2022

IPL 2022: केवल खिलाड़ियों को ही नहीं बल्कि पिच तैयार करने वाले ग्राउंड्समैन पर भी हुई करोड़ों की धन वर्षा

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के खत्म होने के बाद सीजन के शुरू से लेकर अंत तक दमदार प्रदर्शन दिखाने वाले खिलाड़ियों पर करोड़ों की धन वर्षा हुई है लेकिन इसमें कुछ ऐसे भी चेहरे हैं जिन्होंने पर्दे के पीछे रहकर पिच को तैयार करने में बेहद महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और यही वजह है कि अब उनकी मेहनत को सराहते हुए उन्हें भी करोड़ों का इनाम देने की घोषणा की गई है.

बीसीसीआई सचिव ने की घोषणा

IPL 2022

आपको बता दें कि ग्राउंडस्मैन को इनाम देने की घोषणा बीसीसीआई सचिव जयेश शाह ने की है जहां उन्होंने सोशल मीडिया पर यह जानकारी देते हुए बताया कि आईपीएल 2022 (IPL 2022) के दौरान पिच तैयार करने वाले क्यूरेटर और ग्राउंडस्मैन को 1.25 करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि दी जाएगी क्योंकि उन्होंने इस बार काफी बेहतरीन काम किया है. वह गुमनाम नायक की भूमिका में हो कर भी बहुत बड़ा काम कर रहे थे. आपको बता दें कि इस बार आईपीएल 2022 (IPL 2022) को लेकर शुरू से ही कहां
जा रहा था कि पिच पर काम करने वाले लोगों के लिए सीजन के अंत में बहुत बड़ा तोहफा सामने आ सकता है.

इस प्रकार होगी इनाम की राशि

IPL 2022

आपको बता दें कि इस सीजन आईपीएल के लिए तैयार किए गए छह अलग-अलग मैदानों के क्यूरेटर और ग्राउंड्समैन के लिए कुल 1.25 करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि देने की घोषणा की गई है. इसमें मुंबई के वानखेडे स्टेडियम, ब्रेबोर्न स्टेडियम और डी वाई पाटिल स्टेडियम के अलावा पुणे के एमसीए स्टेडियम के क्यूरेटर ग्राउंड्समैन के लिए 25-25 लाख रुपए जबकि कोलकाता के ईडन गार्डन और अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की ग्राउंड्समैन को 12.5 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा.

जय शाह ने किया ट्वीट

IPL 2022

इस विषय पर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मुझे उन लोगों के लिए पुरस्कार राशि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है जिनकी मदद से आईपीएल 2022 (IPL 2022) में सर्वश्रेष्ठ मैच देखने को मिले. गुमनाम नायक हमारे पिच क्यूरेटर और ग्राउंड्स मैन जिन्होंने इस सीजन में छह अलग-अलग मैदानों पर बेहतरीन काम किया. आगे उन्होंने बताया कि हमने कुछ बेहद रोमांचक मैच देखें और मैं उनमें से हरेक को उनकी कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं.

ये भी पढ़े-  IPL 2022: Gujrat के जीतने के बाद जय शाह की खुशी को लोगों ने बताई नौटंकी, पहले से फिक्स था मैच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *