IPL 2022: Gujrat ने फाइनल में पहुंचने के लिए बनाया मास्टर प्लान

IPL 2022

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में गुजरात टाइटंस (Gujrat) और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज पहला क्वालीफायर होने वाला है जहां जीतने वाला टीम सीधा फाइनल में पहुंच जाएगी और हारने वाली टीम को एक और मौका दिया जाएगा जहां इसी के साथ राजस्थान रॉयल को हराने के लिए गुजरात टाइटंस ने पूरी तरह अपनी कमर कस ली है और टीम में ऐसे- ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया है कि अब गुजरात को जीतने से कोई नहीं रोक सकता.

इन खिलाड़ियों को चलना होगा आज

IPL 2022

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में गुजरात टाइटंस (Gujrat) एक नई फ्रेंचाइजी के तौर पर शामिल हुई थी जिसने शुरू से ही बाकी फ्रेंचाइजी के ऊपर काफी दबाव बनाकर रखा था. यही वजह है कि गुजरात टाइटंस इस बार आईपीएल में सबसे पहले क्वालीफाई करने वाली टीम बन गई है.

इस टीम की सफलता के पीछे सबसे बड़ी बात यह है कि लगातार कप्तान हार्दिक पांड्या से लेकर राहुल तेवतिया, शुभ्मन गिल, राशिद खान और मोहम्मद शमी यह ऐसे खिलाड़ी हैं जो हर मैच में अपना कमाल दिखाते रहे हैं जिस वजह से टीम को लगातार सफलता मिलते आई है जहां आज के मैच में इन खिलाड़ियों को अपने टीम के लिए शानदार प्रदर्शन दिखा कर सीधे फाइनल का टिकट लेना होगा.

पहला क्वालीफायर आज

IPL 2022

गुजरात (Gujrat) और राजस्थान के बीच आईपीएल 2022 (IPL 2022) का पहला क्वालीफायर आज खेला जाएगा जहां इस मैच में जीत हासिल करने वाली टीम को सीधा फाइनल का टिकट मिलेगा. वही हारने वाली टीम के पास एक और मौका होगा. वह टीम एलिमिनेटर में जीत हासिल करने वाली टीम के खिलाफ दूसरा क्वालीफायर्स खेलेगी. अगर एक बार इतिहास देखें तो साल 2016 को छोड़कर हर बार पहले क्वालीफायर में खेलने वाली टीम ही विजेता बनी है.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

IPL 2022

गुजरात (Gujrat) और राजस्थान के बीच आईपीएल 2022 (IPL 2022) का पहला क्वालीफायर कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा. वहीं अगर दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो गुजरात की तरफ से हार्दिक पांड्या, शुभ्मन गिल, रिद्धिमान शाहा, मैथ्यू वेड, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, आर साई किशोर, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी और यश दयाल होंगे तो वही राजस्थान की ओर से संजू सैमसन, जॉस बटलर, यशस्वी जयसवाल, देवदत्त पादिक्कल, सिमरन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, प्रसिद्ध कृष्णा, ओबेड मैकाँए है.

ये भी पढ़े – प्लेऑफ से पहले निराश हैं Jos Buttler, खुद किया खुलासा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *