IPL 2022: हारने के बाद भी RCB ले गई करोड़ों रुपए, गुजरात और राजस्थान को मिलेगी इतनी बड़ी रकम

IPL 2022

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के फाइनल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को हराकर राजस्थान रॉयल ने फाइनल में अपनी जगह नहीं बना ली है और उन्हें राजस्थान रॉयल के हाथों 7 विकेट से हारना पड़ा. इसके बावजूद भी बेंगलुरु की टीम को करोड़ों का फायदा हुआ है जहां हारने के बाद भी टीम फायदे में है. इसके पीछे सबसे बड़ी वजह यह है कि प्वाइंट्स टेबल में आरसीबी की टीम तीसरे नंबर पर है जिस वजह से उन्हें यह इनाम दिया गया है.

आरसीबी ने कमाए करोड़ों रुपए

IPL 2022

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच फाइनल में पहुंचने को लेकर कड़ी टक्कर देखने को मिली जहां बेंगलुरु को राजस्थान के हाथों हारना पड़ा. इसके बावजूद भी बेंगलुरु के खिलाड़ियों के ऊपर करोड़ों रुपए की धन वर्षा हुई है. हालांकि यह बात भी सच है कि 14 साल का ट्रॉफी जीतने का सपना आरसीबी का इस बार भी चकनाचूर हो गया. जहां आरसीबी के शानदार प्रदर्शन को सराहते हुए उन्हें यह इनाम दिया गया है.

पर्पल- ऑरेंज कैप जीतने वालों को मिलेंगे इतने रुपए

IPL 2022

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में जो भी खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करता है उन्हें इसके लिए शानदार इनाम भी दिया जाता है. आईपीएल में सबसे दिलचस्प ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की विजेता माने जाते हैं जो सीजन के शुरू से लेकर अंत तक इस कैप को हासिल करने के लिए पूरी जान लगा देते हैं. आपको बता दें कि पर्पल कैप और ऑरेंज कैप जीतने वाले खिलाड़ियों को 15- 15 लाख रुपए दिए जाएंगे. इतना ही नहीं इमर्जिंग प्लेयर को 20 लाख रुपए का इनाम भी मिलेगा जिस प्रकार तीसरे नंबर पर रहने वाली आरसीबी को सात करोड़ रुपए की इनाम राशि दी जाएगी. इसी के साथ चौथे नंबर पर रही लखनऊ के खाते में 6.5 करोड़ आएगी.

29 मई को होगा फाइनल मुकाबला

IPL 2022

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का फाइनल मुकाबला 29 मई को गुजरात टाइटन और राजस्थान रॉयल्स के बीच देखने को मिलेगा जो कि एक कांटे की टक्कर मानी जा रही है. एक तरफ गुजरात जो एक नई फ्रेंचाइजी के रूप में पहले ही सीजन में फाइनल में पहुंची है तो वही दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल के पास दूसरी बार खिताब को अपने नाम दर्ज करके और इतिहास रचने का मौका है.

ये भी पढ़े- Kevin Petersen के बेटे की बल्लेबाजी देखकर चौके युवराज सिंह, कह दी बड़ी बात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *