IPL 2022: आखिरी के 3 ओवर ने लखनऊ के हाथ से छीनी जीत, RCB के इस खिलाड़ी ने पलटा मैच

IPL 2022

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का दूसरा क्वालीफायर लखनऊ और बेंगलुरु (RCB) के बीच खेला गया जहां यह मैच बेहद ही रोमांचक रहा. कहा जा रहा है कि इस मैच में लखनऊ की जीत पूरी तरह से तय नजर आ रही थी लेकिन यह आईपीएल है इसमें कुछ नहीं कहा जा सकता. चंद कुछ ओवर में ऐसा खेल का रुख पलटा कि लखनऊ की जीत हार में बदल गई और उनका सफर यहीं पर खत्म हो गया. जहां आरसीबी ने लखनऊ को यह मैच हरा कर एलिमिनेटर मैच खेलने के लिए क्वालीफाई कर लिया है.

हार में बदली लखनऊ की जीत

IPL 2022

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में लखनऊ की टीम जिस तरह से अपना प्रदर्शन दिखा रही थी. वैसे में यह तय था कि यह मैच लखनऊ की टीम जीत जाएगी जहां बेंगलुरु (RCB) के द्वारा मिले 208 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ की टीम के लिए आखिरी के 3 ओवर काफी महंगे साबित हुए. जब टीम को 18 गेंदों पर 41 रनों की जरूरत थी उस वक्त लखनऊ के हाथ में 7 विकेट बचे थे और क्रीज पर कप्तान के एल राहुल थे लेकिन बेंगलुरु के गेंदबाजों ने ऐसा कमाल दिखाया कि लखनऊ के खिलाड़ियों की एक भी नहीं चली.

RCB के गेंदबाजों ने पलटा मैच

IPL 2022

आखरी के 3 ओवर में जब लखनऊ सुपरजाइंट्स को 18 गेंदों पर 41 रनों की जरूरत थी उस वक्त हर्षल पटेल के 2 ओवर बाकी थे और जोश हेजलवुड का एक ओवर बाकी था जहां यह 3 ओवर लखनऊ की टीम पर कहर बनकर टूटा. हर्षल पटेल ने सबसे पहले स्टोइनिस को आउट किया. इसके बाद जैसे ही जोश हेजलवुड गेंदबाज़ी करने आए उन्होंने केएल राहुल, कुणाल पांड्या को पवेलियन भेजकर आरसीबी की जीत निश्चित रूप से तय कर दी.

बेंगलुरु ने लखनऊ को हराया

ipl 2022

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का दूसरा क्वालीफायर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपर ज्वाइन जॉइंट के बीच खेला गया जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने 20 ओवर में 207 रन बनाए. वही इस दौरान लखनऊ की टीम इस स्कोर का पीछा नहीं कर पाई जिस वजह से उन्हें यह मैच गवांना पड़ा. बेंगलुरु की जीत में रजत पाटीदार सबसे बड़े हीरो साबित हुए जिन्होंने 54 गेंदों का सामना करते हुए 112 रन बनाए.

ये भी पढ़े- KL Rahul ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, जो विराट और वार्नर तक नहीं बना पाए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *