IPL 2022: इस बार भी ट्रॉफी नहीं जीत पाएगी RCB, इस वजह से टूटा सपना

IPL 2022

IPL 2022: इस बार भी ट्रॉफी नहीं जीत पाएगी RCB, इस वजह से टूटा सपना

भले ही आईपीएल 2022 (IPL 2022) के प्लेऑफ के लिए आरसीबी (RCB) ने टॉप 4 में अपनी जगह बना ली हो लेकिन यह आरसीबी फैंस के लिए एक बहुत बुरी खबर है कि इस बार भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु चैंपियन नहीं बन पाएगी. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि आईपीएल के इतिहास में अब तक महज एक ही बार ऐसा हुआ है जब एलिमिनेटर खेलने वाली टीम चैंपियन बनी हो जहां इस बार ऐसा होता बिल्कुल भी नहीं दिख रहा है.

टॉप 2 टीमो के पास है दो मौका

IPL 2022

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का पहला क्वालीफायर गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच होगा. इसके अलावा लखनऊ और आरसीबी के बीच दूसरा क्वालीफायर खेला जाएगा जहां पहले और दूसरे नंबर पर रहने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए दो मौके मिलते हैं. इसी के साथ पहला क्वालीफायर जो भी जीतेगा वह सीधे फाइनल में जाएगा और हारने वाले को एक और मौका मिलेगा. वही क्वालीफायर में हारने वाली टीम को एलिमिनेटर के विनर के साथ क्वालीफायर टू खेलना पड़ता है. इस तरह टीमों के पास फाइनल में पहुंचने के दो मौके होते हैं.

ये है वजह

IPL 2022

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में एक तरफ के एल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ होगी तो वहीं दूसरी तरफ डुप्लेसिस की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु एक दूसरे के आमने सामने होगी. इसमें जो भी हारेगा वह सीधे टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा जबकि जीतने वाली टीम क्वालीफायर वन में हारने वाली टीम के साथ क्वालीफायर टू खेलेगी जो भी टीम क्वालीफायर टू में जीतेगी वह क्वालीफायर वन के विनर के खिलाफ 29 मई को अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मैच खेलेगी जहां इस लिहाज से बेंगलुरु (RCB) के लिए इस बार चैंपियन बनने की राह बिल्कुल भी आसान नहीं नजर आ रही है.

पहला क्वालीफायर आज

IPL 2022

गुजरात और राजस्थान के बीच आईपीएल 2022 (IPL 2022) का पहला क्वालीफायर आज खेला जाएगा जहां इस मैच में जीत हासिल करने वाली टीम को सीधा फाइनल का टिकट मिलेगा. वही हारने वाली टीम के पास एक और मौका होगा. वह टीम एलिमिनेटर में जीत हासिल करने वाली टीम के खिलाफ दूसरा क्वालीफायर्स खेलेगी. अगर एक बार इतिहास देखें तो साल 2016 को छोड़कर हर बार पहले क्वालीफायर में खेलने वाली टीम ही विजेता बनी है.

ये भी पढ़े – Wriddhiman Saha बंगाल क्रिकेट पर बिफरे, मोटेरा को बताया अपना घरेलू क्रिकेट स्टेडियम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *