IPL Awards : टीमों और खिलाड़ियों पर हुई पैसों का बारिश, जानें किसे क्या मिला

IPL 2022

IPL Awards : गुजरात टाइटंस ने आईपीएल फाइनल (IPL Final) मैच में 7 विकेट से हराकर अपने नाम खिताब कर लिया है। इस पूरे सीजन गुजरात टाइटंस की टीम ने शानदार खेल दिखाया। उनके इस शानदार प्रदर्शन पर बीसीसीआई ने भी ईनामों की बारिश कर दी। आईपीएल (IPL) जीतने पर गुजरात टाइटंस की टीम को 20 करोड़ रुपए की ईनामी राशि दी गई है। वहींं उपविजेता टीम राजस्थान रॉयल्स को 12.5 करोड़ रुपए मिले हैं। तो आईए आपको बताते हैं किस खिलाड़ी को कौन-सा अवॉर्ड मिला है।

जोस बटलर बने मोस्ट वैल्यूबल खिलाड़ी

Joss Buttler1

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर इस आईपीएल (IPL) सीजन गजब के फॉर्म में दिखाई दिए। उन्होंने इस सीजन 4 शतक लगाए और वह ऐसा करने वाले विराट कोहली के बाद मात्र दूसरे बल्लेबाज हैं। उनकी इस शानदार परफॉर्मेंस के कारण ही उन्हें मोस्ट वैल्यूबल खिलाड़ी का अवॉर्ड दिया गया और साथ में 10 लाख रुपए भी दिए गए।

बटलर को मिली औरेंज कैप

Jos Buttler is disappointed

जोस बटलर का यह सीजन कमाल का रहा। बटलर ने इस सीजन 4 शतक की मदद से 863 रन बनाए। जो एक सीजन में दूसरा सर्वाधिक स्कोर है। बटलर की इसी परफॉर्मेंस के कारण राजस्थान रॉयल्स की टीम फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हो पाई। बटलर प्लेऑफ में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। इस अवॉर्ड के साथ बटलर को 10 लाख रुपए का चेक भी दिया गया।

चहल को मिली पर्पल कैप

IPL CHAHAL

युजवेंद्र चहल राजस्थान की सफलता के पीछे मुख्य वजह रहे। चहल ने इस सीजन अपने नाम 27 विकेट्स हासिल किए। चहल को हसंरगा ने पूरी टक्कर दी। पर चहल ने फाइनल मैच में एक विकेट लेकर उन्हें पीछे छोड़ दिया और यह अवॉर्ड अपने नाम किया। इस सीजन चहल ने अपने करियर की पहली हैट्रिक भी ली। पर्पल कैप के साथ चहल को 10 लाख रुपए भी दिए गए।

एविन लुईस को मिला बैस्ट कैच का अवॉर्ड

इस आईपीएल (IPL) सीजन कमाल के कैच देखने को मिले। पर लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाड़ी एविन लुईस का कोलकाता नाईट राईडर्स के खिलाफ लिया गया कैच सबसे बढ़िया रहा। एविन लुईस को बैस्ट कैच का अवॉर्ड दिया गया। उन्होंने रोमांचक मैच में रिंकू सिंह का गजब का कैच लेकर मैच का पासा पलट दिया था। लुईस का यह कैच उन्हें 10 लाख रूपए देकर गया है।

लॉकी फर्ग्यूसन ने फेंकी सबसे तेज गेंद

इस सीजन लॉकी फर्ग्यूसन और उमरान मलिक के बीच सबसे तेज गेंद फेंकने का मुकाबला चल रहा था। जहां उमरान मलिक अपनी स्पीड से सभी को प्रभावित कर रहे थे। वहीं लॉकी फर्ग्यूसन ने भी उन्हें कड़ी टक्कर दी। उमरान मलिक ने 157 की स्पीड से गेंद फेंककर अपने नाम आईपीएल (IPL) का यह रिकॉर्ड कायम कर लिया। पर फाइनल मैच लॉकी फर्ग्यूसन ने 157.3 की स्पीड फेंककर यह अवॉर्ड अपने नाम किया। रिकॉर्ड तोड़ गेंदबाजी के बाद फर्ग्यूसन को इसके लिए 10 लाख रुपए ईनाम में दिए गए।

ये भी पढ़े- Gujrat बना IPL चैंपियन, जीतने के बाद खिलाड़ियों ने ऐसे मनाया जश्न

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *