IPL की तरक्की PCB से नहीं हो रही बर्दाश्त, भारत के खिलाफ साजिश रचने की कर रहा तैयारी

IPL

आईपीएल (IPL) के खत्म होने के बाद लगातार इसकी चर्चा जोरों शोरों से होने लगी है जहां अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को आईपीएल की तरक्की से परेशानी होने लगी है. अब इस मामले पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड आईसीसी के अगले भावी दौरा कार्यक्रम कैलेंडर में आईपीएल को ढाई महीने की विडों दिए जाने के प्रस्ताव पर बाकी बोर्ड से बात करेगा. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस बारे में कहा है कि इस फैसले से कई चीजों पर इसका विपरीत असर पड़ेगा. देखा जाए तो कई बार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड आईपीएल (IPL) को लेकर तरह- तरह की बात कह चुके हैं लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ा है.

जय शाह कर चुके हैं चर्चा

IPL

दरअसल बीते दिनों बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पीटीआई से बातचीत में इस बात को स्पष्ट कर दिया था कि साल 2024 से 2021 एफटीपी चक्र में आईपीएल (IPL) के लिए ढाई महीने का विडों रहेगा जहां अगले एफटीपी चक्र से आईपीएल के लिए ढाई महीने का विडों इसलिए रहेगा ताकि सभी शीर्ष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर इसमें खेल सके जहां इस बात को लेकर आईसीसी से भी चर्चा की जा चुकी है.

PCB को लगी मिर्ची

IPL

आईपीएल (IPL) जिस तरह साल दर साल लोकप्रिय होते जा रहा है. कहीं ना कहीं इस पर पीसीबी को तकलीफ हो रही है जहां इस मामले पर चर्चा करते हुए पीसीबी ने कहा कि आईसीसी बोर्ड की बैठक बर्किंघम राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान जुलाई में होगी और इस मसले पर जरूर बात की जाएगी. पीसीबी अधिकारी का कहना है कि क्रिकेट में पैसा आते देखना अच्छा है लेकिन आईपीएल के लिए हर साल क्रिकेटरों को पूरी तरह से बुक करने के लिए बीसीसीआई की योजना का अंतरराष्ट्रीय द्विपक्षीय सीरीज ऊपर बिल्कुल गलत असर पड़ेगा.

IPL की टक्कर में नहीं है कोई लीग

IPL

इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे बड़ी टी-20 लीग मानी जाती हैं जिसके बाद ही कई देशों ने अपने- अपने लीग की शुरुआत की. इसके बावजूद भी कोई आईपीएल के आसपास भी नहीं पहुंच पाया. यही वजह है कि इतने सालों तक के बाद भी आज आईपीएल (IPL) की टक्कर में कोई लीग नहीं है. पाकिस्तान में हर साल पीएसएल का आयोजन होता है. इसके बावजूद भी आईपीएल को लेकर जो दीवानगी देखी जाती है वह पूरी दुनिया में कहीं भी नहीं है.

ये भी पढ़े-  IND vs IRE दौरे पर कप्तानी मिलते ही हार्दिक पंड्या ने संजू सैमसन को किया टीम इंडिया में शामिल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *