IRE vs NZ: इस खिलाड़ी ने अनोखा हैट्रिक लेकर बनाया रिकॉर्ड, आयरलैंड के लिए बना काल

IRE vs NZ

आयरलैंड बनाम न्यूजीलैंड (IRE vs NZ) के बिच चल रहे टी20 सीरिज मुकाबलों में भी वनडे सीरिज की तरह रोमांच देखने को मिल रहा है. दुसरे टी20 में आयरलैंड को 88 रन के बड़े अंतर से न्यूजीलैंड ने दी मात. वहीं आज तक T20 में ऐसा कारनामा नहीं हुआ जो इस मैच में हुआ. न्यूजीलैंड के एक खतरनाक गेंदबाज ने हैट्रिक लिया, लेकिन टी20 मुकाबलों की सबसे अनोखी हैट्रिक थी.

अनोखी हैट्रिक लेकर बनाया रिकॉर्ड

Michael

इस समय न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर 31 साल के माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) काफी चर्चे में हैं। ब्रेसवेल रहे आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में न्यूजीलैंड के हीरो। बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 5 गेंदों में 24 रन बनाएं वहीं वही शानदार हैट्रिक के साथ उन्होंने बड़ी खतरनाक गेंदबाजी भी की। ब्रेसवेल न्यूजीलैंड बनाम आयरलैंड के इस दूसरे टी-20 मुकाबले में विरोधी टीम के लिए काल बनकर मैदान में उतरे थे.

आयरलैंड के लिए काल बना ये गेंदबाज

broswell

माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) द्वारा ली गई सबसे अनोखी हैट्रिक इसलिए है क्योंकि टी20 इंटरनेशनल में अपने पहले ओवर में हैट्रिक विकेट लेने वाले यह पहले गेंदबाज हैं. इस मुकाबले में कप्तान ने उन्हें 14वें ओवर में गेंद दी थी. उन्होंने अपने पहले ही ओवर में आयरलैंड के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दीया. ब्रेसवेल ने पहले ही ओवर में हैट्रिक लेकर यह बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. टी20 इंटरनेशनल मैचों में हैट्रिक विकेट लेने वाले माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) न्यूजीलैंड के तीसरे गेंदबाज हैं। जैकब ओरम जिन्होंने साल 2009 में हैट्रिक विकेट लिया था और वही टिम साउदी ने भी 2010 में यह कारनामा करके दिखाया था.

IRE vs NZ के बिच न्यूजीलैंड ने जीता सीरीज

nz vs ire

आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद न्यूजीलैंड ने T20 फ्रिज को भी जीत लिया है. न्यूजीलैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में कुल 179 रन बनाए. पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से न्यूजीलैंड के डेन क्लीवर नें कुल 78 रनों की नाबाद पारी खेली. न्यूजीलैंड द्वारा बनाए गए 179 रनों का सामना करने उतरी मेजबान आयरलैंड की टीम 13.5 ओवर में 10 विकेट गंवाकर 91 रन पर सिमट गई. कीवी टीम ने इस जीत के बाद 2 0 से सीरीज में अपनी बढ़त बना ली है.

यह भी पढ़ें- Virat Kohli पर अब वो लोग बाते कर रहें हैं जिन्होंने आज-तक 1-2 मैच खेलें हैं, पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी का बयान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *